Dungarpur-8 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Dungarpur-8 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
Dungarpur
UT WhatsApp Channel Join Now

News-राशन कार्ड ई-केवायसी (e-KYC) की तिथि 15 जुलाई तक बढ़ाई

डूंगरपुर, 8 जुलाई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग राजस्थान जयपुर से प्राप्त निर्देशों के अनुसार राशन कार्ड ई-केवायसी की तिथि 15 जुलाई तक बढ़ाई गई हैं। जिला रसद अधिकारी विपिन जैन ने बताया कि डूंगरपुर जिले के सभी खाद्य सुरक्षा में चयनित उपभोक्ताओं को सूचित किया जाता है कि ऐसे उपभोक्ता जिनके द्वारा अभी तक ई-केवायसी नहीं करवाई गई हैं, वह राशन डीलर के पास जाकर अनिवार्य रूप से ई-केवायसी करवा लेवें। ई-केवायसी नहीं करवाने पर संबंधित उपभोक्ता के गेहूं बंद होने पर समस्त जिम्मेदारी संबंधित उपभोक्ता की होगी।

News- वार्षिक सत्यापन कराने की अपील

डूंगरपुर, 8 जुलाई। मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजनान्तर्गत अनाथ, बच्चों, विधवा महिलाओं एवं उनके बच्चों के प्रतिवर्ष जुलाई में पेंशनर्स के जीवित होने एवं बच्चों के अध्ययनरत रहने के सत्यापन के आधार पर नियमित रूप से भुगतान किया जाने के लिए सत्यापन करवाने के लिए पोर्टल पर विभाग के जिला एवं ब्लॉक कार्यालय स्तर पर तथा ई-मित्र कियोस्क स्तर पर प्रावधान, विकल्प उपलब्ध करवाया गया हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अशोक शर्मा ने बताया कि लाभार्थियों का वार्षिक सत्यापन जनआधार के माध्यम से ओटीपी या बायोमैट्रिक के द्वारा आवश्यक रूप से कराया जाना हैं, ताकि देय मासिक पेंशन, सहायता राशि का नियमित भुगतान किया जा सकें। ई-मित्र कियोस्क स्तर से सत्यापन करवाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग द्वारा निर्धारित दर, राशि का भुगतान लाभार्थी द्वारा ही वहन किया जाएगा।

News-चयनित मॉडल ग्राम पंचायतों की समीक्षा बैठक 9 जुलाई को

डूंगरपुर, 8 जुलाई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में 9 जुलाई को दोपहर 1 बजे चयनित मॉडल ग्राम पंचायतों की समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें पंचायत समिति समस्त के विकास अधिकारी, प्रभारी अधिकारी एवं खण्ड समन्वयक, चयनित ग्राम पंचायतों के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी व जेटीए निर्धारित समय पर समस्त सूचनाओं के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। पंचायत समिति स्तर से भी समस्त चयनित ग्राम पंचायतों से उपस्थिति के लिए सूचित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में के.के. गुप्ता समन्वयक एसबीएमजी राजस्थान सरकार मार्गदर्शन देंगे।  

News-आयुर्वेद चल शिविर का कार्यक्रम जारी

डूंगरपुर, 8 जुलाई। राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान राजस्थान के द्वारा डूंगरपुर जिले की तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में अनुसूचित जनजाति के बाहुल्य क्षेत्रों के व्यक्तियों को निःशुल्क चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने की दृष्टि से 8 से 12 जुलाई तक पांच दिवसीय निःशुल्क एसटी आयुर्वेद चल चिकित्सा शिविर आयोजित किए जाएंगे। आयुर्वेद विभाग के उप निदेशक ने बताया कि 9 जुलाई को ग्राम पंचायत अरिवत, 10 जुलाई को ग्राम पंचायत भुवाली, 11 जुलाई ग्राम पंचायत दुजा तथा 12 जुलाई को ग्राम पंचायत फलोज में आयुर्वेद चल शिविर आयोजित किए जाएंगे।


 


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal