रोडवेज बस ने फिर ली एक महिला की जान

रोडवेज बस ने फिर ली एक महिला की जान 

 
accident

1 महीने में शहर की तीसरी घटना 

उदयपुर 15 मार्च 2023। उदयपुर के साइफन चौराहे  पर एक बार फिर एक रोडवेज  बस ने एक वृद्ध महिला की जान ले ली। घटना के बाद महिला के रिश्तेदारों ने मोर्चरी के बाहर जम कर हंगामा किया, प्रशासन और रोडवेज विभाग के खिलाफ नारेबाजी की और मृतक महिला के घर वालों के लिए मुआवजा, एक परिजन के लिए सरकारी नौकरी और बस के चालक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है और इस को लेकर प्रशासनिक अधिकारीयों को गौतम जाग्रति मंच,विप्र सेना समस्त गुर्जर गोड़ ब्राह्मण समाज संसथान के बैनर तले ज्ञापन भी सौंपा है। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए रोडवेज के मुख्य प्रबंधक महेश उपाध्याय भी मोर्चरी पहुंचे जंहा उन्होंने मृतक महिला के घर वालों से मुलाकात की और उचित कार्यवाही और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।  घटना के बाद मृतक महिला के परिवारजनों के समर्थन में विप्र सेना के कार्यकर्ताऔर पदाधिकारी भी पहुंचे और घटना की निंदा करते हुए कड़ी कार्यवाही की मांग की। 
 
घटना बुधवार सुबह 5.30 बजे हुई जब साइफन चौराहे की रहने वाली 58 वर्षीय कुमुद जोशी शीतला माता की पूजा के लिए इलाके की अन्य महिलाओं के साथ जा रही थी तभी पीछे से आ रही तेज गति रोडवेज बस ने उन्हें टक्कर मार दी जिस से उसकी मोके पर ही मौत हो गई, घटना  पानेरी उपवन के पास होना सामने आया, लेकिन उसके बाद बस चालक बस लेकर फरार हो गया जिस से सायरा थाना क्षेत्र में पकडे जाने की बात सामने आई है। 

गौरतलब है की ये घटना रोडवेज बस चालकों द्वारा लापरवाही से बस चला कर एक्सीडेंट करने की 1 महीने के भीतर अब तक की 3 घटना है, इस से पूर्व 2 घटनाए शहर के बीचो बीच कोर्ट चौराहे पर हुई थी। और तीनो ही घटनाओं में महिलाओं की ही मौत हुई है। 

घटना की जानकारी के बाद अम्बामाता थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतका के शव को घटनास्थल से मोर्चरी पहुँचाया और मामले की जाँच शुरू की है। 

ज्ञापन  के माध्यम से प्रशानिक अधिकारीयों को अवगत करवाया की इस घटना से समस्त भ्रमण समाज में रोष व्याप्त है और पीड़ित परिवार को 25 लाख रूपए के मुआवजे की मांग भी की गई। 

इस मोके पर विप्र सेना के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया की रोडवेज की लापर्वाही से एक वृद्ध महिला की जान गई है, जो की निंदनीय है, इस तरह की घटनाए लगातार बढ़ती ही जा रही है जिस पर रोक लगाना अत्यंत आवश्यक है, ऐसी घटनाओं में अक्सर देखा जाता है की एक्सीडेंट के बाद बस ड्राइवर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती, जब की ऐसी घटनाओं में लापरवाही से बस चलाने वाले ड्राइवर के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal