पेपर लीक मामले में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के घर ईडी की कार्रवाई

पेपर लीक मामले में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के घर ईडी की कार्रवाई

उदयपुर शहर विधानसभा सीट से संभावित दावेदार है दिनेश खोड़निया

 
ED raided house of dinesh khodniya

प्रदेश में पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार सवेरे कार्रवाई करते हुए कांग्रेस दिनेश खोड़निया के सागवाड़ा स्थित निवास समेत दो अन्य आरोपितों के घर और ऑफिस पर छापा मारा।

शुक्रवार को सशस्त्र बल के हथियार बन्द जवानों के साथ इनोवा गाड़ियों में ईडी के अधिकारी खोड़निया के सागवाड़ा स्थित आवास पर पहुंचे, जहां से खोड़निया के रिश्तेदार अशोक जैन के आवास पर पहुंचे। वहीं, ईडी की एक टीम खोड़निया ज्वेलर्स व उनके ऑफिस पर भी पहुंची है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में ईडी द्वारा पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए शुक्रवार को जयपुर, डूंगरपुर, जोधपुर सहित नौ जगह पर रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया है। खोडनिया के अलावा स्पर्धा चौधरी और अशोक जैन के ठिकानों पर भी कार्रवाई हुई है। स्पर्धा चौधरी पेपरलीक में फरार सुरेश ढाका की महिला मित्र है।

सूत्रों के अनुसार पेपर लीक प्रकरण के आरोपित भूपेंद्र सारण के मुंह खोलने पर मिले सबूत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

ईडी की कड़ी पूछताछ में भूपेंद्र सारण ने बताया है कि दिनेश खोड़निया की बाबूलाल कटारा को राजस्थान लोक सेवा आयोग मेंबर बनाने में मुख्य भूमिका रही है। सूत्र बता रहे है कि ईडी को सबूत मिले है कि खोड़निया को बाबूलाल कटारा मंथली पहुंचाता था।

इसके साथ ही प्रत्येक महीने निश्चित राशि का भुगतान भी किया रहा था। खोड़निया के बेटे के ससुर अशोक जैन के घर भी ईडी ने दस्तक दी है तथा उसके ठिकानों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

ईडी को दिनेश खोड़निया के पेपर लीक में शामिल होने और पैसे के लेनदेन के पुख्ता सबूत मिले है। फिलहाल अधिकारी किसी भी बात को लेकर कोई जवाब नही दे रहे है टीम द्वारा कार्रवाई जारी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal