लेपर्ड के हमले में घायल बुजुर्ग की हालत गंभीर

लेपर्ड के हमले में घायल बुजुर्ग की हालत गंभीर

निजी हॉस्पिटल के आईसीयू में हैं भर्ती, दूसरे घायल को मिली छुट्टी, गोगुंदा में 2 जनों पर किया था हमला उदयपुर

 
Workers hide inside room after hearing the roar of panther

गोगुंदा थाना क्षेत्र में मजावद के कुंडाऊ गांव में 4 दिन पहले लेपर्ड द्वारा दो लोगों पर किए गए हमले के मामले में घायल 62 वर्षीय भगा गमेती की हालत गंभीर बनी हुई है। वे भीलों का बेदला स्थित निजी पेसिफिक हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती हैं। जहां उनका इलाज चल रहा है। 

हमले में लेपर्ड ने पीड़ित भगा गमेती का चेहरा बुरी तरह काट लिया था। आंख  की हालत भी नाजुक है। इधर, दूसरे घायल 31 वर्षीय मोडवा निवासी खेता राम पिता पूना राम को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई। वे सरकारी एमबी हॉस्पिटल में भर्ती थे। वहीं, एक दिन पहले फिर से गांव में लेपर्ड का मूवमेंट देखा गया। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गांव के लोग आसपास जंगलों में और खेत में जाने से बच रहे हैं। 

आज लगाया जा सकता है पिंजरा 

वहीं वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लेपर्ड आने की सूचना पर मंगलवार को भी टीम मौके पर पहुंची थी और बुधवार को भी टीम मौके पर जाकर मौका मुआयना करेगी और पैंथर को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दें, क्षेत्र में सड़क हादसे, कुएं में गिरने से कुछ लेपर्ड की मौत हो चुकी है जिनका पोस्टमार्टम चेतक स्थित पशु चिकित्सालय में किया गया था लेकिन इस मादा लेपर्ड के शव का पोस्टमार्टम गोगुंदा में किया गया।

ये है पूरा मामला 

बीते शनिवार को लेपर्ड ने गोगुंदा में दो जनों पर हमला कर दिया था। ग्रामीणों के शोर मचाने पर लेपर्ड वहां से भाग गया था। बताया गया कि खेत के पास बनी पत्थर की दीवार से टकराकर लेपर्ड बेहोश होकर गिर गया। कुछ देर बार उसकी मौत हो गई। हालांकि दूसरी ओर चर्चा ये भी है कि कुछ लोगों ने लेपर्ड पर पत्थर बरसाते हुए हमला कर दिया,​जिससे उसकी मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारी इस बारे में स्पष्ट जबाव नहीं दे रहे। उनका कहना है कि सिर में चोट की वजह से लेपर्ड की मौत हुई, लेकिन चोट कैसे लगी, ये जांच का विषय है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal