विद्युत पैनल ने स्मार्ट सिटी के ज़िम्मेदारो को लेटकर दंडवत प्रणाम किया

विद्युत पैनल ने स्मार्ट सिटी के ज़िम्मेदारो को लेटकर दंडवत प्रणाम किया

यह चमत्कार वार्ड 57 के बोहरावाड़ी क्षेत्र में नजम मार्ग और लुकमान मार्ग के बीच गली में देखने को मिला

 
electric panel failed

उदयपुर 24 सितंबर 2022 । स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत उदयपुर नगर निगम और स्मार्ट सिटी के जिम्मेदार अधिकारियो द्वारा आम जनता के लिए शहर को विद्युत पोल मुक्त करने के लिए अंडरग्राउंड वायरिंग की जा रही है और विद्युत प्रवाह बाधित ना हो उसके लिए आधुनिक विद्युत डिजिटल उपकरण से सुसज्जित पैनल लगाया जा रहा है।  

इन पैनल को लगाने के लिए कई निर्देश जारी किए गए लेकिन संबंधित ठेकेदार के लापरवाही के चलते विद्युत प्रवाह होता एक पैनल आज स्मार्ट सिटी के अधिकारियो और ठेकेदार में सम्मान में इतना झुक गया की सड़क पर लेटकर दंडवत प्रणाम करने लगा। यह नज़ारा या यूँ कहिये कि यह चमत्कार वार्ड 57 के बोहरावाड़ी क्षेत्र में नजम मार्ग और लुकमान मार्ग के बीच गली में देखने को मिला। 

electric panel fall

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि ना तो इसको लगाने के लिए सीमेंट का स्ट्रक्चर बनाया गया और ना ही किसी बोल्ट से इसे कसा गया। पैनल के गिरने के अंदेशे को लेकर क्षेत्रवासियों ने कई बार शिकायत भी दर्ज करवाई गई लेकिन चमत्कार होने तक और पैनल के गिरने तक किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हुई। 

साथ ही क्षेत्रवासियों बताया कि एक श्वान इस पर इस पैनल पर चल गया जिससे उसके करंट आने की बात भी सामने आई है। आप विचार कर सकते हैं कि शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी के तहत रखरखाव का काम संबंधित कंपनी का 10 साल का है। ऐसे में अभी तो न जाने किन-किन चमत्कारों का सामना उदयपुर की आम जनता को करना पड़ सकता है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal