रोजगार सृजन के साथ कौशल विकास में भी माइनिंग सेक्टर का योगदान अहम - मंत्री चांदना

रोजगार सृजन के साथ कौशल विकास में भी माइनिंग सेक्टर का योगदान अहम - मंत्री चांदना

एमएसएमई सेक्टर को प्रोत्साहन दे रही सरकार -मंत्री अंजना
 

 
a

उदयपुर 5 अगस्त। खेल, युवा मामले और जनसंपर्क राज्य मंत्री अशोक चांदना शुक्रवार को उदयपुर में एक दिवसीय दौरे पर रहे। उन्होंने होटल लेकेंड में फिग्सी द्वारा आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। यहाँ ‘अर्थव्यवस्था को गति देने एवं अर्थव्यवस्था में खनन क्षेत्र के योगदान’ विषय पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। मंत्री अशोक चांदना ने इस दौरान कहा कि माइनिंग सेक्टर का बड़ी संख्या में रोजगार सृजन एवं कौशल विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में ग्राहक संतुष्टि महत्वपूर्ण है एवं माइनिंग क्षेत्र को इस दिशा में निरंतर कार्य करना होगा। अपने वक्तव्य में उन्होंने आमजन से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया की अहमियत पर भी प्रकाश डाला।

हर वर्ग के लिए सीएम् के दरवाज़े हैं खुले हुए -मंत्री अंजना
मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत समाज के हर वर्ग के लिए चिंतित रहते हैं एवं हर वर्ग के लिए उनके दिल के दरवाज़े खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मानव संवेदनाओं को समझते हैं एवं प्रदेश में कई कल्याणकारी योजनाएं चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान भी मुख्यमंत्री ने साधू, संतों, विपक्ष के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं आदि को साथ लेकर कार्य किया।

एमएसएमई सेक्टर को प्रोत्साहन दे रही सरकार -मंत्री अंजना
मंत्री श्री अशोक चांदना ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने एवं निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार दिन-रात प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि व्यवसाइयों को तीन वर्षों तक कई अनुमतियों एवं औपचारिकताओं से छूट प्रदान की गई है जिससे निवेश बढा है। मंत्री श्री अशोक चांदना ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में अधिकाधिक निवेश लाने के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं एवं प्रदेश में व्यवसाइयों हेतु अनुकूल वातावरण निर्मित हुआ है।

मुख्यमंत्री प्रदेश में उद्योगों को दे रहे प्रोत्साहन -अरोड़ा
कॉन्फ्रेंस में राजस्थान लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर व्यवसाइयों को प्रोत्साहित करने हेतु कई योजनाएं चलाई गई है जिससे कि व्यवसाय हेतु प्रदेश में सकारात्मक माहौल बना है। इससे अन्य देशों और प्रदेशों के निवेशक भी राजस्थान की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश में उद्योगों को प्रोत्साहन देने हेतु किये जा रहे नवाचारों की विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम में फिग्सी के संयुक्त सचिव खलित भंडारी, अध्यक्ष इशविंदर सिंह, अक्षदीप माथुर सेक्रेटरी जनरल फेडरेशन ऑफ़ माइनिंग एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान, राजस्थान अध्यक्ष ज़की चक्किवाला, उपाध्यक्ष महावीर राठौर एवं मुख्य सचिव कृष्णा प्रसाद सहित सहित कई मेम्बेर्स मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web