तरबूज़ पर उकेरी PM Narendra Modi की हुबहू तस्वीर


तरबूज़ पर उकेरी PM Narendra Modi की हुबहू तस्वीर 

उदयपुर के शेफ़ की अनोखी कला

 
Pm Modi

उदयपुर 17 सितंबर 2024। Prime Minister Narendra Modi के 74वें जन्मदिन के अवसर पर उदयपुर के समीप स्थित हिंता गांव के होटल शेफ़ हर्षवर्धन सिंह शक्तावत ने अपनी अद्वितीय कला का प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया है। हर्षवर्धन ने तरबूज़ पर प्रधानमंत्री मोदी की हूबहू छवि उकेरकर एक अनोखे अंदाज़ में उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। यह विशेष कलाकारी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और लोगों द्वारा इसे सराहा जा रहा है।

Watch Video

कला के प्रति समर्पण और संघर्ष की कहानी

हर्षवर्धन सिंह शक्तावत ने अपनी कलाकारी के पीछे की कहानी साझा करते हुए बताया कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति कभी भी अच्छी नहीं रही। ग्रेजुएशन के बाद, उन्होंने अपने चाचा के होटल में काम करना शुरू किया। यहीं से उन्हें शेफ बनने की प्रेरणा मिली और उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने का निर्णय लिया। 2017 में CETT Udaipur से होटल मैनेजमेंट की डिग्री प्राप्त करने के बाद, उन्होंने गोल्डन ट्यूलिप और यान वेलनेस रिसोर्ट में प्रशिक्षण प्राप्त किया और अब वे लेक एंड होटल में शेफ के रूप में कार्यरत हैं।

chef

कला के प्रति उनके समर्पण की झलक

हर्षवर्धन का कहना है, "मैं एक किसान परिवार से हूँ, लेकिन मैंने कभी भी अपने सपनों को मरने नहीं दिया। मेरी कला से गहरी लगाव है और मैं अपनी कला के माध्यम से लोगों को खुशियां देना चाहता हूँ।" उनका यह प्रयास न केवल उनकी कलात्मक क्षमताओं को दर्शाता है बल्कि उनके आदर्शों और सपनों के प्रति सम्मान भी प्रकट करता है।

सोशल मीडिया पर हर्षवर्धन की कलाकारी की सराहना

हर्षवर्धन की इस विशेष कलाकारी को लेकर सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही हो रही है। एक यूजर ने लिखा, "यह तो हूबहू मोदी जी की तस्वीर है, कमाल कर दिया आपने!" जबकि दूसरे यूजर ने कहा, "आपकी कलाकारी देखकर मुझे बहुत प्रेरणा मिलती है।" 

इस अनूठे प्रयास ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को और भी खास बना दिया है और हर्षवर्धन की प्रतिभा और कला के प्रति उनके समर्पण को उजागर किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal