समस्याओं का समाधान हुआ तो खिले चेहरे


समस्याओं का समाधान हुआ तो खिले चेहरे

कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई से मिली आमजन को राहत

 
jansunwai
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 20 जून 2024 । आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक आयोजित हुई। कलेक्ट्रेट स्थित राजस्थान संपर्क आईटी केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई में आमजन की समस्याओं के निस्तारण के प्रति प्रशासन की प्रतिबद्धता नजर आई। 

राजस्थान संपर्क पोर्टल, सीएम हेल्पलाइन 181 पर दर्ज परिवादों के निस्तारण के दौरान उदयपुर शहर से लेकर जिले के विभिन्न दूर-दराज के गांवों से आए ग्रामीणों की समस्याओं को कलक्टर पोसवाल ने धैर्यपूर्वक सुना और संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली जनसुनवाई के दौरान कलक्टर ने विभिन्न विभागों से संबंधित प्रकरणों को सुना और जनता से जुड़ी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

समस्याओं का शीघ्र निस्तारण होः कलक्टर

जनसुनवाई के दौरान पानी, बिजली, सड़क, अतिक्रमण, अवैध कब्जे, यूआईटी, नगर निगम, चिकित्सा विभाग से जुड़ी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। सहायक निदेशक (लोकसेवा) रमेश सिरवी ने बताया कि जिला स्तरीय जनसुनवाई में 143 परिवाद प्राप्त हुए. जिनमें 8 का मौके पर निस्तारण किया तथा शेष प्रकरणों के लिए त्वरित निस्तारण के लिए कलक्टर पोसवाल ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) दीपेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि सतर्कता समिति की बैठक में विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण कर परिवादियों को राहत प्रदान की गई।

ये अधिकारी रहे उपस्थित

जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) दीपेंद्र सिंह राठौड़, नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश, यूडीए आयुक्त, सीएमएचओ डॉ शंकर बामनिया सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे, जबकि जिले के सभी उपखंड कार्यालयों के अधिकारी वीसी के माध्यम से शामिल हुए।

समस्याओं का समाधान हुआ तो खिले चेहरे

जनसुनवाई के दौरान अपनी लंबित शिकायतों का निस्तारण होने पर परिवादियों ने जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल और राज्य सरकार का आभार जताया। ऐसे ही एक प्रकरण में एक परिवादी महिला को विगत 3 वर्षों से कंट्रोल से अनाज उपलब्ध नहीं हो पा रहा था ऐसे में कलेक्टर ने आधार लिंकिंग से समस्या के बारे में जिला रसद अधिकारी को निर्देश प्रदान कर हाथों हाथ समाधान करवाया, तो महिला ने कलक्टर पोसवाल का आभार प्रकट किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal