देर रात फसलों में लगी आग बुझाने पहुंचा किसान जिंदा जला

देर रात फसलों में लगी आग बुझाने पहुंचा किसान जिंदा जला 

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द

 
farmer burnt alive

उदयपुर 6 अप्रैल 2023 । ज़िले के फलासिया में धरतीदेवी गांव में बीती रात खेत में रखी कटी हुई फसल में लगी आग लग गई। इस आग में एक किसान जिंदा जल गया। 

जानकारी के अनुसार शाम को किसान प्रकाश कटी हुई गेहूं की फसल की रखवाली के लिए खेत में गया था। फिर करीब 8.30 बजे प्रकाश के परिवार वालों सूचना मिली कि खेत में कटी हुई फसल जल रही है तो वे आग बुझाने के लिए तुरंत मौके पर पहुंचे और फसलों के जले हुए पुलिंदे हटा रहे थे, तभी अचानक फसल के जलते पुलिंदों के नीचे प्रकाश का जला हुआ पैर दिखाई दिया तो उनके होश उड़ गए। लकड़ी की सहायता से प्रकाश को बाहर निकाला गया तो देखा कि वो पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। 

पुलिस के अनुसार फिलहाल आग लगने के कारणों का स्पष्ट रूप से पता नहीं लग सका है। फलासिया थानाधिकारी प्रभुलाल मीणा के अनुसार बीते दिनों हुई बरसात के चलते किसान परिवार ने अपनी गेहूं की फसल काटकर खलिहान में एकत्रित कर ली थी। शाम के समय मृतक प्रकाश फसल की रखवाली के लिए खेत पर गया था। रात को भी खेत पर ही सोने वाला था। बाद में अचानक फसलों में आग लग गई तो वो उसे बुझाने के लिए दौड़ पड़ा। फसलों की आग बुझाने के प्रयास में वो खुद झुलस गया और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal