शहर और आसपास के ग्रामीण इलाको ने बढ़ता पैंथर का खौफ


शहर और आसपास के ग्रामीण इलाको ने बढ़ता पैंथर का खौफ 

बीते कल एक महिला पर हुआ था पैंथर का हमला
 
panther

उदयपुर 10 अगस्त 2023 । शहरी इलाकों में जब पैंथर की दस्तक से आमजन के बीच खौफ का माहौल है तो आप सोच सकते हैं शहर से दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में जो कि जंगलात इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों का क्या आलम होगा। हालांकि वाइल्ड एनिमल और वन विभाग की टीमें लगातार वाइल्ड एनिमल के दस्तक की सूचना के साथ ही मुस्तैदी से रेस्क्यू करने का काम करते हैं।  

आपको बता दें कि बीते कल कुंभलगढ़ क्षेत्र के पच पुर गांव के चतरा जी के गुड़ा में एक पैंथर ने धावा बोलते हुए एक घर के अंदर बने बाड़े में बंद बकरियों पर घात कर दिया जिसकी आवाज से घर मालकिन उठकर बाहर आ गई और लाइट लगा दी।  

ग्रामीण और परिवार जन से मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही पैंथर ने मकान मालकिन को देखा तो उसने उस पर हमला कर दिया जिसकी आवाज पर महिला का पुत्र अपनी मां को बचाने के लिए पैंथर से भिड़ गया और अपने भरसक प्रयास से अपनी मां को पैंथर के हमले से बचा लिया। 

alfiya

इसके दूसरी ओर कच्छपुर गांव में ही रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया पैंथर ने उसके भी घोड़े पर हमला कर उसे घायल कर दिया। वही संबंधित घटनाक्रम को लेकर गांव वालों ने मांग करते हुए कहा कि लगातार होते इस तरह से पैंथरों के हम वाले से ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए संबंधित विभागों को अलग-अलग जगह पर पिंजरे लगाने चाहिए जिससे पैंथर के हमले से जाने वाली जान पर अंकुश लगाया जा सके। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal