हल्दीघाटी युद्ध विजय दिवस पर प्रताप गौरव केन्द्र में दो दिनों तक शुल्क में छूट

हल्दीघाटी युद्ध विजय दिवस पर प्रताप गौरव केन्द्र में दो दिनों तक शुल्क में छूट

सायंकालीन वाटर लेजर शो में भी रहेगा आधा शुल्क

 
महाराणा प्रताप

उदयपुर, 14 जून 2023 । प्रताप गौरव केन्द्र ‘राष्ट्रीय तीर्थ’ में हल्दीघाटी युद्ध विजय दिवस के उपलक्ष्य में दो दिन शुल्क में छूट रहेगी। यह छूट लेजर शो के लिए भी रहेगी।

प्रताप गौरव केन्द्र के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के नेतृत्च में मेवाड़ के वीर बांकुरों द्वारा अकबर की सेना के दांत खट्टे करने वाले हल्दीघाटी युद्ध 18 जून 1576 का स्मृति दिवस प्रताप गौरव केन्द्र में विशेष रूप से मनाया जाएगा। इस अवसर पर दो दिन 17 व 18 जून को प्रताप गौरव केन्द्र व लेजर शो के शुल्क में विशेष छूट रहेगी।

शुल्क में छुट-

इन दो दिनों में प्रताप गौरव केन्द्र 160 रुपये के बजाय 50 रुपये में देखा जा सकेगा, इसी तरह, पिछले माह ही यहां पर शुरू हुए राजस्थान के एकमात्र वाटर लेजर शो ‘मेवाड़ की शौर्यगाथा’ को देखने का शुल्क भी 100 के बजाय 50 रुपये रहेगा। सक्सेना ने बताया कि इस अवसर पर यहां आने वाले सैलानियों को हल्दीघाटी युद्ध के दृश्यों का विशेष विवरण प्रदान किया जाएगा।

कब से कब तक प्रताप गौरव केंद्र देख सकेंगे-

प्रताप गौरव केन्द्र देखने का समय प्रातः 9.30 बजे से सायंकाल 6 बजे तक रहेगा। वाटर लेजर शो ‘मेवाड़ की शौर्यगाथा’ देखने का समय  सूर्यास्त के बाद 7.30 बजे व रात्रि 8.20 बजे का रहेगा। उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन यहां वाटर लेजर शो के  नियमित दो शो होते हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal