राजस्थान पुलिस द्वारा "द फ़ाइनल जस्टिस" फिल्म बनाने का निर्णय

राजस्थान पुलिस द्वारा "द फ़ाइनल जस्टिस" फिल्म बनाने का निर्णय

उद्देश्य राजस्थान पुलिस व राजस्थान की आम जनता के बीच एक भरोसे को क़ायम करना 

 
RAJASTHAN POLICE

पूरे भारत में काफ़ी लम्बे समय से पुलिस कर्मी भारतीय फ़िल्म और धारावाहिक का मुख्य हिस्सा रहे हे परंतु उन्हें फ़िल्मों में असल ज़िंदगी से हट कर बताया जाता रहा हे जहां या तो पुलिस कर्मियों को समाज से अलग बताया जाता या हाल ही में बनी कई फ़िल्म में उन्हें एक अलग ही रूप में प्रकट किया गया है। जब भी फ़िल्मों में पुलिस दिखाई जाती है तो या तो वह साउथ पुलिस या मुंबई पुलिस की आधारशिला को ध्यान में रख कर बनाई जाती है। जब कभी भी राजस्थान पुलिस की कार्यशैलि को इन फ़िल्मों में दिखाया जाता है तो असल जिंदगी से हट कर एक अलग ही रूप होता है।

नेट स्कोप एंटेरटेनमेंट ने इसी धारणा को दूर करने तथा राजस्थान पुलिस के जवानो के त्याग, सेवाभाव व बहादुरी को समाज तक पहचाने के लिए "द फ़ाइनल जस्टिस" फ़िल्म बनाने का निर्णय लिया हे जो की राजस्थान पुलिस डिपार्टमेंट के सहयोग से बनाई जा रही है जिसका मुख्य उद्देश्य राजस्थान पुलिस व राजस्थान की आम जनता के बीच एक भरोसे को क़ायम करना है तथा पुलिस विभाग की मुख्य सूचकांक “आमजन में विश्वास व अपराधियों में डर" को दिखाना है। फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने माने नाम जिनमे राहुल सोमिता, सा ज्योति सिसोदिया, कबीर खान, फ़ेम बॉय समीर, रमेश नागदा, मनोज शर्मा, कपिल कुमार, किशन साल्वी व फेजान खान रिदम पंवार जेसे मंजे हुए कलाकार नज़र आएँगे वही फ़िल्म के दो मुख्य गानो में, असल पुलिस कर्मी राजस्थान पुलिस की शान बढ़ाते हुए नज़र आएंगे। फ़िल्म की शूटिंग उदयपुर व जयपुर समेत अन्य ज़िलों में की जाएगी जिसे राष्ट्रीय स्तर पर रिलीज़ किया जाएगा।
 

फ़िल्म के निर्माता महेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया की इस फ़िल्म को बनाने के लिए उन्हें पुलिस विभाग के द्वारा हर सम्भव मदद मुहेया करवाई जा रही है जिससे की फ़िल्म को बनाने में उन्हें काफ़ी मदद मिले है इस फ़िल्म के ज़रिए वह राजस्थान के स्थानीय कलाकारों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मोका दे रहे हे ताकी स्थानीय कला को बढ़ावा दिया जा सके। फ़िल्म के निर्देशक आदिज़ इमरान ने बताया कि उन्हें फ़ाइनल जस्टिस फ़िल्म की कहानी लिखने में ढाई साल से ज़्यादा का समय लगा जिसके लीए वह कई पुलिस कर्मियों से मिले ओर उनकी जिंदगी को समज कर एक फ़िल्म के रूप में पिरोने की कोशिश की है। राजस्थान पुलिस के सदेव आभारी रहेंगे की उन्होंने उनकी क़ाबिलियत को देखते हुए यह फ़िल्म बानाने का मोका दिया जिसके लिए वह हर सम्भव कोशिश कर रहे हे की पूरी ईमानदारी से फ़िल्म को बना पाए जिससे आम जन पुलिस कर्मियों के प्रति अपना नज़रिया बदल उन्हें उस सम्मान से देखे जिसके वह हक़दार है ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal