Salumber: सराड़ा में घर के बाड़े में लगी आग


Salumber: सराड़ा में घर के बाड़े में लगी आग

आग से 1 भैंस ज़िंदा जल कर मर गई जबकि 6 पशु गंभीर रूप से झुलसे 

 
Salumber fire

Salumber ज़िले के सराड़ा ब्लॉक में गुरुवार को एक घर के बाड़े में अचानक आग लग गई। आग से बाड़े में बंधी 1 भैंस जलकर मर गई। वहीं, आधा दर्जन से ज्यादा पशु गंभीर रूप से झुलस गए। सराड़ा ब्लॉक के डिंगरी ग्राम पंचायत के रेबारी की ढाणी गांव में नाथु पिता जीवा रेबारी के बाड़े में यह हादसा हुआ। बाड़े के ठीक पास से बिजली लाइन के तार गुजर रहे हैं। जहां शॉर्ट सर्किट से बाड़े में आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किलों से आग पर काबू पाया। बाड़ा फूंस और लकड़ी का बना था, जिसमें आग तेजी से फैल गई। अंदर करीब आधा दर्जन से ज्यादा पशु बंधे हुए थे, जिनमें से 1 भैंस जिंदा जलकर मर गई। 3‌ भैंस गंभीर रूप से झुलस गई। परिवार पूरी तरह पशुपालन पर निर्भर है और आर्थिक रूप से कमजोर है।

हादसे के दौरान पीड़ित परिवार के लोग घर के अंदर थे। उन्हें पता लगा तब, तक आग तेजी से फैल चुकी थी। पीड़ित नाथू रेबारी ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने 30 हजार रुपए की घास खरीदी थी। वह भी बाड़े के अंदर जलकर राख हो गई।

सूचना पर पशु चिकित्सालय से डॉक्टर मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से झुलसे पशुओं का इलाज किया। साथ ही आरआई और पटवारी ने पहुंचकर मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। वहीं पीड़ित ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal