मकान में आग लगने से लाखों रूपए का नुक्सान

मकान में आग लगने से लाखों रूपए का नुक्सान

कोई जनहानी नही हुई

 
fire

मकान मालिक कल्याण सिंह राजपूत ने बताया कि घटना सुबह 11.30 मिनिट पर हुई जब वो सब्जी लेने घर से बाहर गए हुए थे और उनके घर कि दूसरी और तीसरी मंजिल पर उनका नवासा और पत्नी मौजूद थे साथ ही में घर के नीचे ही बने ऑफिस में स्टाफ भी मौजूद था।

जब वो घर आए तो उनके स्टाफ ने उन्हें सूचना दी कि घर कि 3 मंजिल पर कमरे में आग लग गई हैं, घबराए हालत में सिंह तुरंत ऊपर कि तरह दौड़े और पत्नी और 3 वर्षीय नवासे वीर राज के बारे में पता किया, तो देखा कि उनकी पत्नी भी घर के सब से ऊपर बनी रसोई में सुरक्षित थी तो वहीं नवासा भी दूसरी मंजिल पर मौजूद था।

बढ़ती हुई आग को देख कर सिंह ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू किया जिस पर स्टाफ और पड़ोसी मदद के लिए पहुंचे और अपने स्तर पर मदद कर शुरू किया, थोड़ी ही देर में फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुँच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया सभी कों सुरक्षित घर के बाहर निकाल लिया गया लेकिन तब तक घर का काफ़ी सामान जिसमे टीवी, फ्रिज, स्विच, पंखा, कपडे, खिड़कियां आदी सभी कुछ जल कर खाक हों गया जिसकी कीमत करीब 5 लाख रूपए के लगभग बताई ज़ा रही हैं।

सिंह ने कहा कि उनका नवासा और बेटी उनके साथ ही रहते हैं और इनकी बेटी गीतांजलि हॉस्पिटल में नौकरी करती हैं, किसी शुक्रवार कों नवासे कि स्कूल कि छुट्टी होने से वो घर पर ही था, किसी रिश्तेदार कि सगाई में जाने कि तैयारी चल रही थी कों तभी ये हादसा हों गया।

फिलहाल अचानक से लगी आग के पीछे का कारण शॉर्ट सर्किट ही मना ज़ा रहा हैं, लेकिन गनीमत ये रही कि इस घटना कोई जनहानी नही हुई।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal