उदयपुर मैसूरु हमसफ़र में आग, कोई हताहत नहीं

उदयपुर मैसूरु हमसफ़र में आग, कोई हताहत नहीं 

सूरत से आगे वापी के निकट एक कोच में में लगी आग
 
Udaipur Mysore humsafar express

उदयपुर 20 मार्च 2024 । दो दिन पूर्व साबरमती-आगरा कैंट के अजमेर के मदार स्टेशन के करीब बेपटरी होने के बाद अब उदयपुर मैसूरु हमसफ़र एक्सप्रेस ट्रेन के कोच में आग लग गई गनीमत रही की हादसे में किसी पक्रार की जनहानि नहीं नहीं हुई। 

दरअसल सोमवार रात उदयपुर से मैसूर के लिए रवाना हुई उदयपुर-मैसूर हमसफर ट्रेन में मंगलवार को सुबह 11.50 बजे गुजरात के सूरत से आगे वापी के निकट एक कोच के पहिये से अचानक धुंआ उठता दिखाई दिया जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। 

रेल कर्मचारियों की सूचना पर पर पायलट ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका और तत्काल मौके पर पहुंच निरीक्षण किया। ट्रेन में सवार टेक्निकल टीम ने जांच की। रेलवे सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पहिए के ब्रेक जाम होने से उसमें उत्पन्न हुई गर्मी के कारण उसमें आग लगी। टेक्निकल टीम ने तत्काल गड़बड़ी को ठीक कर ट्रेन को चलने योग्य किया। इसके चलते ट्रेन करीब एक घंटे तक मौके पर खड़ी रही। आग बुझने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal