कोरोना की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग को नोटिस 1 लाख से ज्यादा हो सेंपलिंग

कोरोना की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग को नोटिस 1 लाख से ज्यादा हो सेंपलिंग

 4 मई को 92,418, 5 मई को 92,687 और 6 मई 90,099 सैंपलिंग

 
कोरोना की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग को नोटिस 1 लाख से ज्यादा हो सेंपलिंग

 गुरुवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के पार 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री की ओर से चिकित्सा विभाग को नोटिस जारी कर दिए गए है। राजस्थान में जिस तरह से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा है कि राजस्थान में कोरोना की रोकथाम के लिए एग्रेसिव सैपलिंग की जाएगी। इसको लेकर चिकित्सा विभाग की टीम को निर्देश जारी कर दिए गए है। 

राजस्थान में गुरुवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के पार पहुंच गया। यहां अब तक कुल 7,02,568 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। प्रदेश में रिकवरी रेट 71 फीसदी हो गया है। वहीं आपको बता दे कि पिछले 3 दिनों से लगातार 90 हजार से ऊपर सैंपलिंग की जा रही थी। 4 मई को 92,418, 5 मई को 92,687 और 6 मई 90,099 सैंपलिंग की गई है। हालांकि अभी तक एक लाख प्रतिदिन टेस्टिंग का लक्ष्य पुरा नहीं हो सका है। 

अब राजस्थान सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए अधिक टेस्टिंग की क्षमता विकसित करनी होगी। अब राजस्थान में 1 लाख से ज्यादा टेस्टिंग होनी चाहिए। राजस्थान में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालातों को देखते हुए 10 मई से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा। गुरुवार देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में मंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal