उदयपुर में स्थापित हुई फोर्टी वूमन विंग

उदयपुर में स्थापित हुई फोर्टी वूमन विंग

16 महिलाओं को मिला चेंजमेकर्स अवार्ड

 
Forti women wing udaipur

उदयपुर 19 मार्च 2024 । शहर में फोर्टी वूमन विंग (Forti Women Wing) का पदस्थापना दिवस समारोह एंव चेंज मेकर्स अवार्ड समारोह सम्पन्न हुआ जिसमे 16 महिलाओं को चेंजमेकर्स अवार्ड दिया गया। 

समारोह में राजसमन्द विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने कहा कि महिलाओं को उन सभी महिलाओं से प्रेरणा लेनी चाहिये जो सफलता के झंडे गाड़ चुकी है। महिलाओं को सफलता प्राप्त करने के लिये कम्फर्ट जोन से बाहर आना होगा, तभी महिलायें हर गोल प्राप्त कर सकेंगी। वे आज उदयपुर में स्थापित हुई फोर्टी वूमन विंग के पदस्थापना दिवस समारोह एंव चेंज मेकर्स अवार्ड समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थी। उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं के लिये 3 हजार सरकारी योजनाएं बनी हुई है। हर क्षेत्र में बहुत स्कोप है,उनका पता होना चाहिये।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए राजस्थान फोर्टी के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने कहा कि देश में महिलायें हर क्षेत्र में आगे निकल रही है। देश की महिलायें जोश-खरोश के साथ आगे बढ़ रही है। हमें उन्हें व्यापार की मुख्य धारा में लाना है। 

फोर्टी जयपुर की वूमन विग की महासचिव ललिता कुच्छल ने उदयपुर वूमन विंग की अध्यक्ष शिखा सिंघल,उपाध्यक्ष शिखा मोटावत,सचिव डॉ. हर्षा कुमावत, संयुक्त सचिव सोनू जैन एवं सलाहकार मीता पंवार को अतिथियों के हाथों पिन पहनवाकर पदस्थापित कराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महिला खुद की ताकत है। यह महिलाओं का जमाना है। 7 वर्ष पूर्व 9 सदस्याओं के साथ जयपुर वूमन विंग की स्थापना हुई और आज इसके 300 सदस्य बन चुके है।  

इन्हें मिला चेंज मेकर्स अवार्ड

समारोह में दीप्ति किरण माहेश्वरी, सुरेश अग्रवाल, प्रवीण सुथार, ललिता कुच्छल ने अलका शर्मा, अंजली दुबे, संगीता मूंदड़ा, दिव्यानी वर्डिया, डॉ. ममता लोढ़ा, मंजूला बोर्दिया, डॉ.शिल्पा गोयल, डॉ. रागिनी अग्रवाल, श्रद्धा गट्टानी, श्वेता फगड़िया, सुनीता भण्डारी, विजयश्री जगत, साक्षी सेाजतिया, शिखा सक्सेना को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

राजस्थान फोर्टी ब्रान्चेज के चेयरमैन प्रवीण सुथार ने कहा कि उदयपुर में 2016 में फोर्टी शाखा की स्थापना हुई। फोर्टी राजस्थान में 68 वर्षों से स्थापित शीर्ष व्यापारिक संगठन हैं। इसकी विदेश में 5, और राजस्थान में 37 शाखायें कार्यरत है। फोर्टी हर वर्ष राजस्थान के व्यापार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने हेतु विदेशों में फोर्टी से डेलिगेट्स ले जाते हैं।

प्रारम्भ में नव निर्वाचित अध्यक्ष शिखा सिंघल ने कहा कि महिलाओं को जीवन में सीखने की ललक अंतिम श्वांस तक रखनी चाहिये। सभी को साथ ले कर चलने में ग्रोथ होती है। महिलाओं को फोर्टी मंच से समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास किया जायेगा।

उदयपुर वूमन विंग की सचिव डॉॅ. हर्षा कुमावत ने कहा कि उदयपुर में इस विंग की स्थापना करने का मुख्य उद्देश्य उदयपुर की महिला एन्टरप्रिन्योर महिलाओं की समस्याओं का इस मंच के माध्यम से समाधान निकालना है। महिलायें एक दूसरे के सहयोग के बिना संभव नहीं है। अंत में सचिव डॉ. हर्षा कुमावत ने आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन हिमांशी जैन ने किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal