विश्व को सबसे बड़ी पंचमुखी बालाजी की बैठी हुई मूर्ति का हुआ शिलान्यास एवं भूमि पूजन हुआ

विश्व को सबसे बड़ी पंचमुखी बालाजी की बैठी हुई मूर्ति का हुआ शिलान्यास एवं भूमि पूजन हुआ  

उदयपुर कुराबड मार्ग पर शिशवी में गुरुधाम प्रेम नगर आश्रम में एक सो इक्यावन फीट की विश्व की सबसे बड़ी बैठी हुई पंच मुखी हनुमान जी की प्रतिमा का निर्माण हो रहा है
 
foundation stone of temple

उदयपुर - विश्व में मेवाड़ में एक बार फिर अपना एक नया आयाम जुड़ रहा है। मेवाड़ में विश्व की सबसे बड़ी पंचमुखी बालाजी की 151 फीट की बैठी हुई मूर्ति का निर्माण कराया जा रहा है जिसका शिलान्यास और भूमि पूजन आज किया गया ।

उदयपुर कुराबड मार्ग पर शिशवी में गुरुधाम प्रेम नगर आश्रम में एक सो इक्यावन फीट की विश्व की सबसे बड़ी बैठी हुई पंच मुखी हनुमान जी की प्रतिमा का निर्माण हो रहा है। इसका भूमिपूजन और शिलान्यास महंत गिरधारी दास महाराज  पूर्व मेवाड़ राज परिवार के सदस्य डॉक्टर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़, वल्लभ नगर विधायक प्रीति शक्तावत के हाथो हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और आसपास के ग्रामवासी भी मौजूद रहे। 

गुरुधाम आश्रम के महंत गिरधारी दास महाराज ने कहा कि मेवाड़ के लिए सौभाग्य की बात है की बालाजी की विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा उदयपुर में बनने जा रही है।  मेवाड़ के लोगों को हनुमान जी के दर्शन हो पाएंगे। 

मेवाड़ राज परिवार के पूर्व सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कहा की मेवाड़ गौरवशाली है कि विश्व की सबसे बड़ी बालाजी की प्रतिमा यहां बनने जा रही है और  21वीं सदी में भी इस तरह की परंपराओं का निर्माण हो रहा है यह मेवाड़ के लिए सौभाग्य की बात है। इस दौरान के साधु संत और जनप्रतिनिधि और ग्रामवासी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal