सहेलियों की बाड़ी में चालू स्थिति में हैं फव्वारें


सहेलियों की बाड़ी में चालू स्थिति में हैं फव्वारें

अधिशासी अभियंता ने किया निरीक्षण
 
Saheliyon ki badi
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 21 जून 2024 । सार्वजनिक निर्माण विभाग नगरखण्ड के अधिशासी अभियंता आर के मुंदड़ा ने शुक्रवार को सहेलियां की बाड़ी का निरीक्षण किया। इस दौरान उद्यान में फव्वारे चालू स्थिति में पाए गए।

अधिशासी अभियंता मुंदडा ने बताया कि सहेलियों की बाड़ी में फव्वारे बंद होने की सूचना मिली थी। इस पर शुक्रवार को मौका मुआयना किया। इसमें पाया गया कि उद्यान में वेलकम, सावन भादो, कमल तलाई, रास लीला, बिन बादल बरसात (छतरी वाला) सभी फव्वारे शुरू हैं। कभी कभार पानी के साथ कचरा आने से कुछ फव्वारे बंद हो जाते हैं, जिन्हें समय पर साफ कर दोबारा शुरू कर दिया जाता है। 

saheliyon ki badi

वेलकम के पास मूर्तियों वाले फव्वारे से फर्श पर पानी आता है, जिससे पर्यटकों को असुविधा होती है। इस कारण वह फव्वारा विशेष अवसरों पर ही चलाया जाता है। कलांगन के सामने वाली छतरी में पानी के साथ कचरा आने के कारण आधे भाग से पानी आ रहा है। इसे खोलकर रिपेयर करने के लिए विशेषज्ञता की आवश्यकता है। इसके लिए बजट प्रस्ताव बनाकर प्रेषित किए गए हैं। 

saheliyon ki Badi

उन्होंने बताया कि फव्वारों का संचालन आज भी फतहसागर से ग्रेविटी से आने वाले पानी से किया जा रहा है। वैकल्पिक व्यवस्था के लिए मोटर पम्प भी स्थापित कर रखा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उद्याग मिलने वाला राजस्व राजकोष में जमा होता है, जिसका सीधा उपयोग कार्यालय द्वारा नहीं किया जा सकता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal