खटीक समाज की निःशुल्क एंबूलेंस सुविधा का शुभारंभ


खटीक समाज की निःशुल्क एंबूलेंस सुविधा का शुभारंभ

25 प्रतिभावान बच्चों का सम्मान हुआ

 
Khatik Samaj free ambulance

उदयपुर 6 जून 2024। खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन की ओर से बुधवार को निम्बार्क कॉलेज में समाजजनों के लिए निःशुल्क एंबुलेंस सुविधा का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर खटीक समाज के 25 से ज्यादा उन विद्यार्थियों का भी सम्मान किया गया जिन्होंने दसवीं और बारहवीं कक्षा में 80 फीसदी से ज्यादा अंकों से उत्तीर्ण हुए। इसके साथ ही संगठन ने समाज के लोगों को रियायती दर पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने तथा जरुरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए उनकी फीस व किताबों का पूरा शुल्क वहन करने की घोषणा की। 

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश बागडी ने बताया कि एंबुलेंस का शुभारंभ सनराइज हॉस्पीटल के निदेशक विनोद पांडे, संगठन के संस्थापक जय निमावत, प्रदेश अध्यक्ष पीसी चावला, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष केसरदेवी तथा जिलाध्यक्ष तुलसी देवी की मौजूदगी में मंत्रोचारण के साथ किया गया। इसी के साथ एंबुलेंस समाज की सेवा के लिए सौंप दी गई। यह एंबुलेंस 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। 

इस मौके पर संस्थापक जय निमावत ने कहा कि समाज के लिए निःस्वार्थ भावना से यह सेवा शुरु की गई है, ताकि जरुरतमंद व्यक्ति को सरकारी एंबुलेंस का इंतजार नहीं करना पडे। समाज के लोगों को समय पर बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाना, प्रतिभावान को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढाना, समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाना, भेदभाव दूरना और समाज के सभी संगठनों को एक करके समाज को संगठित करने के लक्ष्य को लेकर हम चले हैं। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश बागडी ने बताया कि संगठन आगामी महीनों में खटीक समाज के 51 जोडों का सामूहिक विवाह करवाएगा जिसके लिए तैयारियां शुरु हो गई है। संगठन समाज के प्रत्येक व्यक्ति के साथ खडा है। 

सनराईज हॉस्पीटल के डायरेक्टर विनोद पांडे ने खटीक समाज की इस पहल को सराहा और कहा कि हर अच्छे काम के लिए समाज को आगे आना चाहिए। पांडे ने कहा कि कोई भी संगठन मजबूत होता है तो उसके साथ समाज और समाज का प्रत्येक व्यक्ति भी मजबूत होता है। उन्होंने खटीक समाज के लिए उनके हॉस्पीटल में 20 फीसदी छूट के साथ जरुरतमंद के लिए निःशुल्क इलाज की भी घोषणा की। पांडे ने कहा कि जो लोग समाज के लिए काम कर रहे हैं वे प्रशंसा के पात्र है। 

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पीसी चावला ने कहा कि संगठन ने चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का समाज से जो वायदा किया था वह पूरा करके खुशी हो रही है। संगठन इसी तरह अन्य योजनाओं पर भी काम कर रहा है, जो जल्दी मूर्त रुप लेगी। समाज के कपिल चौहान, विष्णु चंदेल, राहुल बागडी, दीपेश चौहान, प्रेम निमावत, प्रिंस बागडी, विजय निमावत आदि ने भी संबोधित किया और संगठन को और मजबूत करने का संकल्प लिया। 

समाज की महिलाओं में उर्जा का संचार 

समारोह में उपस्थित महिलाएं संगठन के कार्यों को देखकर काफी खुश हो गई और उनमें एक उर्जा का संचार हुआ। कभी मंच पर नहीं आने वाली महिलाओं में से तीन महिलाएं स्वतः उठकर माईक पर आई और भाषण दिया। समाज की दुर्गाबाई सांगवा, बिछड़ी की गंगादेवी खटीक व गंगा देवी (उदयपुर) ने भी समाज की इस पहल पर खुशी जाहिर की और कहा कि समाजजनों की एकता से ही समाज का विकास और उत्थान होगा। समाज के युवा जो पहल कर रहे हैं उससे आने वाली पीढियां तर जाएगी। ऐसी मां का भी सम्मान करना चाहिए जो ऐसे लाडले पैदा करती है। जो खुद का समय और पैसा खर्च कर ऐसे समाज के लिए काम कर रहे हैं जो हमेश दबा कुचला रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal