भींडर में गजेन्द्र सिंह शक्तावत राजकीय कन्या महाविद्यालय का लोकार्पण


भींडर में गजेन्द्र सिंह शक्तावत राजकीय कन्या महाविद्यालय का लोकार्पण

कितनी भी उठक पठक कर लो सरकार कांग्रेस की ही बनेगी - शक्तावत

 
bhinder
4.50 करोड की लागत से 14 माह में भवन बनकर हुआ तैयार

भींडर- वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक पिता की भूमिका निभाते हुए जो मांगा वह दिया है , वल्लभनगर की जनता मेरी ताकत है, और विधानसभा को श्रेष्ठ बनाना मेरी जिम्मेदारी रहा, आज प्रदेश में वल्लभनगर विधानसभा सबसे श्रेष्ठ विधानसभा में गिनी जाती है,  विपक्ष चाहे कितने भी आरोप लगा ले कितनी भी उठक पटक कर ले लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ही बनेगी और वल्लभनगर से कांग्रेस का विधायक जीत कर विधानसभा में भेजेंगे, टिकट किसी को भी मिले हम सब साथ मिलकर उसे जिताएंगे, यह बात वल्लभनगर की विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत ने रविवार को भींडर में आयोजित स्वर्गीय गजेंद्र सिंह शक्तावत कन्या महाविद्यालय के लोकार्पण समारोह की बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कहीं। 

विधायक ने कहा कि विकास का काम अब पूरा हुआ अब वक्त आ गया है कि आप लोगों को कुछ कर दिखाने का, आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव है और हम सबको मिलकर चुनाव में जुटना है, विधायक ने कहा कि मैं आज आपके सामने बेटी और बहू के रूप में हूं जिसे भी टिकट मिले कांग्रेस को जिताना है ,  कहा कि आपका वोट आपकी ताकत है सही जगह पर मोहर लगाना, विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत ने वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्य गिनाए, विधायक ने शिक्षा, सड़के, पानी में करोड़ों के कार्य करवाने की बात कहते हुए विधायक ने विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मुझ पर परिवारवाद का आरोप लगाया जाता है, लेकिन रानी के पेट से जणा राजा बनता है उसे वंशवाद और परिवारवाद की संज्ञा दी जाती है, जनता के बीच रहना पड़ता है कंधे से कंधा मिलाकर उनके सुख-दुख में साथ देना पड़ता है केवल आरोप लगाना आसान है, कहा कि लोकतंत्र ही असली ताकत है कोई परिवार वाद नहीं। यहां विधायक जनता चुनती है। लोकतन्त्र व्यवस्था है। 

विधायक ने वल्लभनगर में हुए विकास को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद ज्ञापित किया।  विधायक पुत्र विद्यराज सिंह ने भी संबोधित करते हुए कहा कि पिता ने वल्लभनगर विधानसभा के लिए जो सपना देखा था आज मैं उसे पूरा होता देख रहा हूं, आप सब मेरे परिवार का एक हिस्सा हो और मैं सबसे छोटा सदस्य लेकिन मैं विधानसभा की जनता के लिए अंतिम सांस तक सेवा करूंगा। 

इस दौरान लोकार्पण समारोह को पुर्व विधायक पुष्कर लाल डांगी, प्रदेश काग्रेस सचिव भीम सिंह चुण्ड़ावत, देहात जिलाध्यक्ष कचरु लाल चौधारी, पुर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल लाल शर्मा, संरपच संघ जिलाध्यक्ष माधव लाल अहीर, दरियाव सिंह सारंगदेवोत, ब्लॉक काग्रेस अध्यक्ष वल्लभनगर चन्द्र प्रकाश मेनारिया, खेमराज मीणा, पुर्व प्रधान करण सिंह कोठारी, यूथ काग्रेस अध्यक्ष गोपाल लाल जाट, हनुमंत सिंह बोहेड़ा, सुरजमल मेनारिया, श्याम लाल मेनारिया सहित कई वक्ताओ ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

कानोड़ आईटीआई कॉलेज हुआ शिलान्यास 

इस दौरान लोकार्पण समारोह के बाद कानोड़ आईटीआई कॉलेज का समारोह स्थल पर विधायक प्रीति गजेंद्र शक्तावत ने 10.45 करोड़ की लागत से बनने वाले भवन का शिलान्यास किया और विश्वास दिलाया कि जितने भी कार्यों की घोषणाएं हुई है वह सभी कार्य पुरे होंगे और बचे हुए कार्य भी हम करवायेगे। 16 माह में जो विकास कार्य हुए हैं अब आने वाले समय में आप सभी का साथ कांग्रेस के साथ रहा तो विकास का पहिया इसी प्रकार अनवरत जारी रहेगा। इस दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा, नगरपालिका उपाध्यक्ष बाबु लाल रेगर सहित जनप्रतिनिधी उपस्थित रहे।

14 माह में तैयार हुआ भवन 

भीण्ड़र में नवनिर्मित गजेन्द्र सिंह शक्तावत राजकीय कन्या महाविद्यालय के भवन का शिलान्यास अगस्त 2022 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था जिसके बाद मात्र 14 माह में 4.50 करोड़ की लागत से विशाल भवन बनकर तैयार हो गया है जल्द ही इसमें वर्तमान में यह महाविद्यालय अस्थाई भवन भैरव राजकीय विद्यालय भीण्डर में संचालित हो रहा था जो जल्द नवीन महाविद्यालय भवन में अध्यापन कार्य यहा पारम्भ हो जायेगा जिससे महाविद्यालय की 250 बालिकाओ को सर्व सुविधायुक्त इस भवन में अध्यापन कार्य हो सकेगा।  

मंसूरी समाज ने 51 किलो फुल माला से विधायक का किया स्वागत

राजस्व रिकार्ड में गड़बड़ी की वजह से भींडर नगर के मंसूरी समाज की जमीन वर्षों से विवादित पड़ी थी जो विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत की पहल पर पुनः मंसूरी समाज को मिलने पर समाज के काफी संख्या में लोग कार्यक्रम में पहुंचे और विधायक का 51 किलो फूल माला के साथ स्वागत सम्मान किया ‌ । 

जान बचाने वाले पुलिस कर्मियों का हुआ सम्मान

बीते दिनों गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान वल्लभनगर तालाब में डूब रहे दो मासूम बच्चों की जान बचाने वाले वल्लभनगर पुलिस थाने के दो पुलिस कर्मियों का सम्मान भी विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत ने अपने हाथों से किया इस दौरान वल्लभनगर पुलिस उपाधीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहे जिनका भी सम्मान किया गया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal