नाथद्वारा-चारभुजा रोड़ पर हो आमान परिवर्तन : दीप्ति किरण माहेश्वरी

नाथद्वारा-चारभुजा रोड़ पर हो आमान परिवर्तन : दीप्ति किरण माहेश्वरी

रेल मंत्री से प्रथम चरण में वर्ष 2022-23 के बजट में स्वीकृत करवाने का आग्रह किया है

 
Indian Railway
नाथद्वारा से चारभुजा रोड़ (आमेट) की दूरी मात्र 54 कि.मी. ही है

राजसमंद विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राजसमंद सांसद दिया कुमारी को पत्र लिखकर मावली-मारवाड़ रेलमार्ग के नाथद्वारा-चारभुजा रोड़ खण्ड का आमान परिवर्तन प्रथम चरण में वर्ष 2022-23 के बजट में स्वीकृत करवाने का आग्रह किया है।

विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने अपने पत्र में बताया कि मावली नाथद्वारा आमान परिवर्तन पूर्व में ही हो चुका है। नाथद्वारा से चारभुजा रोड़ (आमेट) की दूरी मात्र 54 कि.मी. ही है। इस खण्ड में कोई घाट सेक्शन या वन भूमि नहीं है। चारभुजा से मारवाड़ जंक्शन तक वर्तमान रेल मार्ग अथवा वैकल्पिक मार्ग के सर्वेक्षण पूरा होने एवं अंतिम निर्णय में समय लगेगा। किन्तु नाथद्वारा-चारभुजा रोड़ खण्ड में कोई तकनीकी बाधा नहीं है। 

अभी मावली-नाथद्वारा मार्ग का पुरा उपयोग नहीं हो पा रहा है। चारभुजा रोड़ तक आमान परिवर्तन से नाथद्वारा, कांकरोली, आमेट के औद्योगिक क्षेत्र को लाभ होगा। साथ ही इन क्षेत्रों में पर्यटन में भी तिव्र वृद्धि होगी।

विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने चित्तौड़गढ़, उदयपुर, पाली, अजमेर और जोधपुर के सांसदों को भी उदयपुर-जोधपुर के मध्य सीधे रेल सम्पर्क के लिए इस रेलमार्ग के आमान परिवर्तन में सहयोग करवाने का आग्रह किया है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal