बहन को बचाने के लिए पैंथर से भिड़ गई बालिका


बहन को बचाने के लिए पैंथर से भिड़ गई बालिका 

पैंथर के हमले में घायल बालिका को एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है 

 
Panther

उंबरिया गांव जो की उदयपुर शहर से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर है वहाँ शुक्रवार को करीब 4.10 बजे पैंथर एक घर में जा घुसा व बरामदे में सो रही दो बालिकाओं में से एक के ऊपर बैठ गया। निकट ही सो रही उसकी छोटी बहन सीता पर हमला भी कर दिया। बड़ी बहन रकमा ने बहादुरी दिखाते हुए पैंथर के गर्दन के निचले हिस्से को पकड़कर मुक्के मारे। 

बालिकाओं के मामा धनराज अहारी ने बताया कि उसकी बहन लक्ष्मी अपनी दो बेटियों के साथ उंबरिया गांव में रहती है। उनके परिवार में किसी की मौत होने से बहन लक्ष्मी अपने पीहर आई हुई थी। उसकी दो बेटियां रकमा (15) और सीता (13) घर के बरामदे में पास-पास सो रही थी। परिवार के अन्य सदस्य भी बाहर आंगन में सो रहे थे। पैंथर अचानक घर में घुस गया व रकमा के ऊपर बैठ गया। पास सो रही सीता के मुंह पर भी हमला कर दिया। सीता के चिल्लाने पर रकमा की आंख खुली और उसने बहन के चेहरे को खाने का प्रयास कर रहे पैंथर के गर्दन के निचले हिस्से को पकड़कर उसे मुक्के मारे।

इस पर पैंथर रकमा की बगल में आकर बैठ गया। दोनों बहनों की चीख पुकार सुनकर बाहर सो रहे अन्य परिजन भी जाग गए। अन्य लोगों को अपनी ओर आते देखा पैंथर वहां से भाग निकला। सूचना पर उपवन संरक्षक मुकेश सैनी, प्रशिक्षु आइएफएस शुभम कुमार, रेंजर सचिन शर्मा, फोरेस्टर ललित अहारी आदि मौके पर पहुंचे। पैंथर के हमले में घायल बालिका को उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार जारी है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal