स्कूल में लोहे का पोल गिरने से 2 छात्राओं की मौत


स्कूल में लोहे का पोल गिरने से 2 छात्राओं की मौत

जोगी तालाब स्थित सरकारी स्कूल में जन्माष्टमी का पर्व मनाते वक्त हादसा हुआ

प्राचार्य रेखा डामोर एवं प्रथम इंचार्ज तरुणा निनामा निलंबित  

 
jogi talab school incident
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 6 सितंबर 2023 । शहर के गोवर्धन विलास थाना इलाके क्षेत्र में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जोगी तालाब में उसे समय हड़कंप मच गया जब जन्माष्टमी त्यौहार को लेकर  जश्न मनाया जा रहा था। यहाँ एक हादसे में 6 छात्राए घायल हो गई जिनमे से दो छात्राओं की मौत हो गई।  

दरअसल जन्माष्टमी त्यौहार को लेकर विद्यालय में मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन रखा गया था जहां विद्यालय के बालक बालिकाएं मटकी फोड़ कार्यक्रम में शामिल होकर जश्न मना रहे थे। जश्न के समय अचानक से मटकी के लिए रस्सी जिस पिलर से बंधी हुई थी वह पिलर टूटकर जमीन पर गिरने से बालक बालिकाएं गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर हुए हादसे से पूरे विद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया आनन फ़ानन में 6 बालक बालिकाओं को शहर के निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां इलाज के दौरान दो बालिकाओं ने दम तोड़ दिया वही चार बच्चों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। मृतक बालिकाओ की पहचान राधा और नारायणी के रूप में हुई हैं। त्यौहार पर स्कूल की दो बालिकाओं की मौत की सूचना से पूरे क्षेत्र में मातम छा गया।  

प्राचार्य रेखा डामोर एवं प्रथम इंचार्ज तरुणा निनामा निलंबित

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जोगी तालाब में आज कृष्ण जन्माष्टमी मनाते समय दुर्घटना में वह बालिकाओं के मृत्यु एवं तीन चार बालिकाओं के घायल होने पर निदेशक शिक्षा विभाग के अनुशंसा पर जिला शिक्षा अधिकारी आशा मंडावत ने वहां की स्थानीय प्राचार्य रेखा डामोर एवं प्रथम इंचार्ज तरुणा निनामा को निलंबित किया। हालाँकि इनके निलंबन के आदेश शिक्षा निदेशक ही करेगे तो मान्य होगे। 

विद्यालय में हुए हादसे को लेकर उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा अस्पताल पहुंचे जहां घायल बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। बता दे कि कई बार सरकारी विद्यालयों में घटिया निर्माण के चलते ऐसे कई हादसे पहले भी देखे गए हैं जहां आज जन्माष्टमी पर्व पर हुए हादसे को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश नजर आ रहा है।

इधर, मोर्चरी में मृतक और घायल बच्चियों के परिजन, ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा के साथ धरने पर बैठकर मुआवज़े की मांग कर रहे है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal