विश्व जनसंख्या दिवस पर गिर्वा प्रधान ने किया सम्मानित


विश्व जनसंख्या दिवस पर गिर्वा प्रधान ने किया सम्मानित

श्रीमती लीलावती शर्मा, देवाली को प्रथम, श्रीमती लीला मीणा बारापाल को द्वितीय एवं श्रीमती चंचल आनंद सीसारमा को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया

 
girwa

पंचायत समिति गिर्वा में आयोजित विश्व जनसंख्या दिवस पर परिवार कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा कार्य करने वाले गिर्वा के चिकित्सा कर्मियों को गिर्वा प्रधान श्रीमती सज्जन कटारा ने सम्मानित किया। 

इस अवसर पर संयुक्त निदेशक डॉ जेड ए काजी, उप निदेशक डॉ पंकज गौड़, सीएमएचओ डॉ शंकर एच बामनिया, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रागिनी अग्रवाल, गिर्वा बीसीएमओ डॉ पृथ्वीराज जीनगर एवं गिर्वा क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

श्रीमती लीलावती शर्मा, देवाली को प्रथम, श्रीमती लीला मीणा बारापाल को द्वितीय एवं श्रीमती चंचल आनंद सीसारमा को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

श्रीमती सज्जन कटारा ने विश्व की बढ़ती जनसंख्या पर अफसोस जाहिर किया उसमें भी हमारे देश में विश्व की सबसे अधिक जनसंख्या होने पर अफसोस जताया। जनसंख्या नियंत्रण पर और अधिक अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

संयुक्त निदेशक डॉ जेड ए काजी ने दो बच्चों पर अधिक से अधिक नसबंदी करवाने एवं बच्चों के बीच अंतराल रखने के लिए निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ शंकर एच बामनिया ने बताया कि इसके लिए उदयपुर में अच्छे कार्य किए जा रहे हैं सरकारी तंत्र के साथ ही निजी संस्थानों से भी मदद ली जा रही है। 

डॉक्टर रागिनी अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव पर "हम ले यह संकल्प ,परिवार नियोजन को बनाएंगे खुशियों का विकल्प" थीम पर कार्य किया जा रहा है इसे एएनएम व आशा सहयोगिनीयो द्वारा घर-घर संपर्क कर नव दंपतियों से मिलकर परिवार कल्याण की योजनाओं के बारे में जानकारियां दी जा रही है एवं शादी के 3 वर्ष बाद प्रथम संतान एवं दो संतानों के बीच 3 साल का अंतर रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बीसीएमओ डॉ पृथ्वीराज जीनगर ने सभी अतिथियों का सम्मान किया एवं धन्यवाद प्रेषित किया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal