गोल्फ कोर्स और कन्वेंशन सेंटर के विकास प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

गोल्फ कोर्स और कन्वेंशन सेंटर के विकास प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

20 हेक्टेयर में बनेगा गोल्फ कोर्स ,6.5 हेक्टेयर पर होगा कन्वेंशन सेंटर

 
p

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, सरकारी हॉर्स पोलो के बाद अब नगरीय विकास विभाग (यूडीएच) ने उदयपुर के खेड़ा कानपुर में बनने वाले क्रिकेट स्टेडियम के पास गोल्फ कोर्स और अम्बेरी में कन्वेंशन सेंटर बनाने के लिए मंजूरी दे दी है। जिसके लिए युआईटी ने ज़मीन अलॉट भी कर दी है।  गोल्फ कोर्स 20 हेक्टेयर में, और कन्वेंशन सेंटर 6.5 हेक्टेयर एरिया में बनेगा।    

ये दोनों बड़े प्रोजेक्ट जल्द शुरू होने की उम्मीद है। पर्यटन विभाग की उप निदेशक शिखा सक्सेना ने बताया की इसके बनाने से शहर को एक नयी पहचान मिलेगी। अब तक उदयपुर हेरिटेज, डेस्टिनेशन वेडिंग,कल्चर,इको टूरिज्म के लिए जाना जाता है।  गोल्फ कोर्स और कन्वेंशन सेंटर बनने से शहर में लग्ज़री टूरिज्म बढेगा। देश दुनिया के पर्यटकों को उदयपुर में नई चॉइस मिलेगी।  यह 24 घंटे का टूरिज्म होगा। 

कन्वेंशन सेंटर में होंगे अंतरराष्ट्रिय स्तर के इवेंट- 

शहर से 10 किमी दूर अम्बेरी में माइस (मीटिंग्स, इनिशिएटिव,कॉन्फ्रेंस एंड एग्जिबिशन) सेंटर के रूप में कन्वेंशन सेंटर बनेगा’। प्रदेश में जयपुर के बाद यह दूसरा सेंटर होगा, जहां राष्ट्रिय अंतरराष्ट्रिय स्तर के आयोजन होंगे। 

उदयपुर ने हाल ही जी-20 समिट की शेरपा समेत दो बैठकों की मेजबानी की है, इसे में कन्वेंशन सेंटर एक अच्छा विकल्प होगा।  हाईवे और शहर से सटा होने के कारण आना-जाना आसन रहेगा।  सरकारी होने से सस्ती दर पर भी मिलेगा।  इसे पर्यटन विभाग बनवाएगा।  यह राज्य सरकार की घोषणा का हिस्सा है। 

गोल्फ कोर्स के निर्माण पर 25 करोड़ रूपए खर्च होंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में प्रदेश के बजट में गोल्फ टूरिज्म की संभावनाएं जताई है। गोल्फ कोर्स के निर्माण पर 25 करोड़ रूपए खर्च होंगे। इससे गोल्फ टूरिज्म बढेगा। साथ ही इसे जोधपुर और उदयपुर सहित पांच प्रमुख पर्यटन स्थलों पर गोल्फ कोर्स विकास के लिए 125 करोड रुपए का भारी बजट प्रस्तावित किया है।  





 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal