उदयपुर में भव्य 'सेम-सेक्स डेस्टिनेशन वेडिंग'

उदयपुर में भव्य 'सेम-सेक्स डेस्टिनेशन वेडिंग' 

अमेरिका से आएगी बारात 

 
Same- Gender Wedding In justa Udaipur

उदयपुर, 24 नवंबर। उदयपुर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए सबसे पसंदीदा हॉट स्पॉट में से एक माना जाता है, क्योंकि इस शहर की शाही नजाकत लोगों को इस कदर पसंद आती है कि ऐसा कोई साल नहीं होता, जहां आप इस जगह पर पर्यटकों की भीड़ न देखें। यही कारण है कि लोग अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उदयपुर को सबसे पहले पसंद करते हैं। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए देश-विदेश में प्रसिद्धि हासिल कर रहा उदयपुर शहर अब समलैंगिक विवाह को लेकर चर्चा में है। गुरुवार को देवउठनी ग्यारस के दिन सेक्टर-11 स्थित लग्जरी होटल जस्ता राजपूताना रिसोर्ट में इस शादी की रस्मों को शाही अंदाज में पूरा करने की शुरुआत हुई। मेहंदी, संगीत और अंगूठी की रस्में हुईं।

justa

लड़की के नाम की जगह लड़के का नाम

शादी करने आ रहे युवकों का यह जोड़ा अमेरिका में एक साथ काम करता है। इनमें से एक युवक एनआरआई है और दूसरा अमेरिकी नागरिक है।दोनों ने जीवन भर साथ रहने का फैसला किया है। इस शाही शादी के निमंत्रण गुप्त तरीके से वेबसाइट के जरिए ही बांटे गए हैं। सूत्रों से पता चला है कि शादी में देश, विदेश के करीब सौ से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे। 23 नवम्बर को मेहंदी की रस्म, संगीत और रिंग सेरेमनी की गई। जबकि विवाह का परम्परागत कार्यक्रम 24 नवम्बर को किया जाएगा । कार्ड को अन्य भारतीय शादियों के निमंत्रण पत्र की तरह तैयार किया गया है। बस लड़की के नाम की जगह लड़के का नाम दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी है इजाजत

हाल ही में देश में समलैंगिक विवाह को लेकर बहस खड़ी हुई थी। इस मामले में याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में समलैंगिक विवाह को कानूनी रूप से मान्यता देने से इनकार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि कानून बनाने का काम संसद और विधानसभाओं का है। कोर्ट ने इस बात पर भी जोर दिया कि समलैंगिक व्यक्तियों को अपना साथी चुनने का अधिकार है। भारत में इस तरह के विवाह को कानून के साथ समाज भी मान्यता नहीं देता है। बताया जा रहा है कि कुछ संगठन आज इस शादी का विरोध करने की तैयारी कर रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि आज होटल संचालक पुलिस की मदद भी लेने की तैयारी में हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal