आज सुबह छलकी खुशियां, उम्मीदों का सागर हुआ फ़तेह

आज सुबह छलकी खुशियां, उम्मीदों का सागर हुआ फ़तेह 

जिला कलक्टर ने खोले फतहसागर के गेट

 
fatehsagar gate open 7-10-21
पिछले वर्ष 6 सितंबर को गेट खोले गये थे

उदयपुर 7 अक्टूबर 2021 । लेकसिटी के नाम से मशहूर उदयपुर में गुरुवार की सुबह शहरवासियों एवं पर्यटकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया । शहर की प्रमुख झील फतहसागर के चारों गेट गुरुवार 7 अक्टूबर की सुबह 9.15 बजे खोले गए।

जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता के.सी.जैन ने बताया कि इस अवसर पर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने गेट को खोला। जल संसाधन विभाग के अनुसार ऐसा पहली बार हो रहा है जब झील के गेट अक्टूबर में खोले जा रहे है। इसकी भराव क्षमता 13 फिट है और बुधवार शाम तक यहां 13 फिट 3 इंच पानी भर चुका था। पिछले वर्ष 6 सितंबर को गेट खोले गये थे।

fatehsagar

फतहसागर झील के भरने से उदयपुर के लिए पीने की पानी का समुचित प्रबंध होने के साथ पर्यटकों के लिए भी यह आकर्षण का केन्द्र रहेगा। उन्होंने बताया कि छलकता पानी शहर के बीच यूआईटी पुलिया से आयड होता उदयसागर पहुंचेगा। 

uit
छलकता पानी शहर के बीच यूआईटी पुलिया से आयड होता उदयसागर पहुंचेगा

इससे पूर्व झील के झरना स्थल पर नगर निगम के महापौर, उपमहापौर समेत जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पूजा अर्चना की। वही इस अवसर पर लोगो को हुजूम भी उमड़ पड़ा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal