सुबह 9.15 बजे सागर होगा फतह

सुबह 9.15 बजे सागर होगा फतह

जिला कलक्टर खोलेंगे फतहसागर के गेट

 
Fatehsagar

जल संसाधन विभाग के अनुसार ऐसा पहली बार हो रहा है जब झील के गेट अक्टूबर में खोले जा रहे है

उदयपुर, 6 अक्टूबर 2021 । लेकसिटी के नाम से मशहूर उदयपुर में गुरुवार की सुबह शहरवासियों एवं पर्यटकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। शहर की प्रमुख झील फतहसागर के चारों गेट गुरुवार 7 अक्टूबर की सुबह 9.15 बजे खोले जाएंगे।

जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता के.सी.जैन ने बताया कि इस अवसर पर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा गेट को खोलेंगे। जल संसाधन विभाग के अनुसार ऐसा पहली बार हो रहा है जब झील के गेट अक्टूबर में खोले जा रहे है। इसकी भराव क्षमता 13 फिट है और बुधवार शाम तक यहां 13 फिट 3 इंच पानी भर चुका था। पिछले वर्ष 6 सितंबर को गेट खोले गये थे। फतहसागर झील के भरने से उदयपुर के लिए पीने की पानी का समुचित प्रबंध होने के साथ पर्यटकों के लिए भी यह आकर्षण का केन्द्र रहेगा। 

उन्होंने बताया कि छलकता पानी शहर के बीच यूआईटी पुलिया से आयड होता उदयसागर पहुंचेगा। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस थाना अंबामाता को भी विभाग की ओर से सूचना दी गई है। कोरोना काल के बाद में उदयपुर वासियों ने संयम का परिचय दिया है। बुधवार को भी कोई कोरोना संक्रतिम मरीज नहीं मिला है। ऐसे में फतहसागर का गेट खुलने के दौरान भी जिला प्रशासन ने आमजनों से कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील की है। जिला कलक्टर ने कहा है कि इस दौरान मास्क एव सोशल डिस्टेंशिंग का विशेष ध्यान रखे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal