हरियाणा के CM खट्टर का इस्तीफा

हरियाणा के CM खट्टर का इस्तीफा

JJP से गठबंधन तोड़ा, अब BJP अपने दम पर बनाएगी सरकार

 
haryana cm resigns

हरियाणा की राजनीती में आज एक बड़ा सियासी उलटफेर हुआ जिसमे बीजेपी के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। आधे घंटे बाद विधायक दल बैठक होने वाली है, जिनमें विधायक दल के नए नेता का चुनाव किया जाएगा। 

सीएम की रेस में नायाब सिंह सैनी और अनिल विज टॉप पर हैं। इस बीचे जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है, जिससे तीन विधायकों के गायब होने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक, नायब सिंह सैनी सीएम बन सकते हैं। आज ही नई सीएम शपथ ले सकते हैं।

हरियाणा में बीजेपी जजपा (जननायक जनता पार्टी) का गठबंधन टूट गया है।  वर्तमान में विधानसभा की कुल 90 सीट में से भाजपा के पास 41, कांग्रेस के पास 30, जजपा (जननायक जनता पार्टी) के पास 10, इंडियन नेशनल लोकदल के पास 1, हलोपा (हरियाणा लोकहित पार्टी) के पास 1 और 7 निर्दलीय के पास सीट है।  भाजपा जजपा गठबंधन सरकार को हलोपा और 6 निर्दलीयों का समर्थन था। 

भाजपा जजपा (जननायक जनता पार्टी) गठबंधन टूटने के बाद भी बीजेपी के पास सरकार गठन करने के लिए आवश्यक बहुमत है।  हलोपा और 6 निर्दलीय के समर्थन से बीजेपी का पास खुद के 41, निदर्लीय 6 और हलोपा के 1 विधायक मिलाकर 48 विधायक है जबकि बहुमत के लिए 46 का आंकड़ा चाहिए। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal