बार एसोसिएशन उदयपुर की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में हाईकोर्ट जज ने की शिरकत

बार एसोसिएशन उदयपुर की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में हाईकोर्ट जज ने की शिरकत

देश की आजादी में वकीलों के रूप में महात्मा गांधी, नेहरू का भी जिक्र करते हुए कहा कि वे बेहतरीन वकील रहे

 
bar association udaipur

उदयपुर। हाईकोर्ट जज डॉ पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने कहा है कि पक्षकारों को न्याय दिलाने के लिए बार और बेंच के संबंधों को सकारात्मक रखने में वकीलों की महत्वपूर्ण भूमिका है जो न्याय व्यवस्था के लिए वकीलों को सशक्त बनाती है। बार एसोसिएशन उदयपुर की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह बतौर अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सीनियर वकीलों से आह्वान किया कि वह जूनियर वकीलों को इस प्रोफेशन में ठहराव के लिए हर तरीके से प्रोत्साहित करें। उनके लिए शैक्षणिक सत्र के माध्यम से प्रशिक्षित भी करें।

उन्होंने देश की आजादी में वकीलों के रूप में महात्मा गांधी, नेहरू का भी जिक्र करते हुए कहा कि वे बेहतरीन वकील रहे। जिन्होंने आजादी की लड़ाई को अपने तरीके से लड़कर पक्षकारों के लिए अच्छी वकालत की। 

नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश मोगरा ने कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष योगेंद्र दशोरा, महासचिव शिव कुमार उपाध्याय, सचिव चेतन प्रकाश पालीवाल, वित्त सचिव हरीश सेन, पुस्तकालय सचिव राकेश आचार्य आदि को शपथ दिलाई

वकील हड़ताल गरिमा में रहकर ही करें: माथुर

हाईकोर्ट के जज कुलदीप माथुर ने कहा कि वकीलों द्वारा की जा रही हड़ताल का पक्ष लेते हुए कहा कि वे हड़ताल के विरोध में नहीं है लेकिन उन्होंने आह्वान किया कि वकीलों को जो भी हड़ताल करनी है वह गरिमा में रहकर ही करनी होगी। जिससे वह इस प्रोफेशन की गरिमा को भी बनाकर रख सकें।

महिला वकीलों को हर संभव मदद करें: डॉ नूपुर भाटी

हाईकोर्ट जज नूपुर भाटी ने कहा कि देश में महिलाओं की 50% की भागीदारी है लेकिन न्याय व्यवस्था में वर्तमान में 66% महिलाओं की भागीदारी होने से सीनियर वकील की यह जिम्मेदारी है कि वह महिला वकीलों को इस व्यवसाय में ठहराव के लिए प्रोत्साहित करें और उन्हें हर संभव मदद करें। कार्यक्रम में डिप्टी मेयर पारस सिंघवी ने सुलभ सुविधा काम्प्लेक्स बनाने की घोषणा की है।

तीसरी पीढ़ी के रूप में दादी ने किया पोते का सम्मान

समारोह में नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश मोगरा की दादी ने अपने पोते राकेश मोगरा का सार्वजनिक मंच पर आकर माला पहना और आशीर्वाद देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि राकेश उनके परिवार का तीसरी पीढ़ी का अधिवक्ता होकर अध्यक्ष बना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal