High Profile Property विवाद अब झाला ने लगाए सुराणा पर आरोप


High Profile Property विवाद अब झाला ने लगाए सुराणा पर आरोप

क्षत्रिय महासभा की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता में लगाए आरोप 

 
laxman singh jhala

उदयपुर 24 मई 2024। हाईप्रोफाईल प्रोपटी विवाद में चल रहे आरोप-प्रत्यारोपों के दौर के बीच में भाजपा नेता लक्ष्मणसिंह झाला ने आरोप लगाया कि कपिल सुराणा ने ईवेंट के बहाने लड़कियों को जमीन पर बुलाकर छेड़छाड़ व जानलेवा हमले का मामला दर्ज करवाया था। 

साथ ही तत्कालीन सुखेर थानाधिकारी डीपी दाधीच व डिप्टी जितेन्द्र आंचलिया ने भी गरीब आदिवासी के साथ मारपीट की थी। झाला ने आरोप लगाया कि मामले में असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया भी कपिल सुराणा के पक्ष में है और आज तक कटारिया ने एक भी चि‌ट्ठी आदिवासी के हक के लिए नहीं लिखी। 

आईटीसी रिसोर्ट की जमीन को लेकर चल रहे हाईप्रोफाईल प्रोपर्टी विवाद में शनिवार को दूसरे पक्ष लक्ष्मण सिंह झाला की एंट्री हुई। क्षत्रिय महासभा की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता में लक्ष्मणसिंह झाला ने राजपूत समाज एक है और हर गरीब व आदिवासी समाज के साथ है। पूरा मेवाड़ राजपूतों के साथ खड़ा है। 1960 व 1965 में मांगीलाल सुराणा ने यह जमीन गरीबों को बेच दी थी, जहां पर होटल बनी तो जमीन का मूल्य बढ़ता हुआ देखकर कपिल सुराणा के मन में लालच आ गया।

तत्कालीन थानाधिकारी डीपी दाधीच ने आदिवासी भंवरलाल भील के साथ मारपीट की और उसका पांव फाड़ दिया पर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। 1960 में मांगीलाल सुराणा ने 34 बीघा जमीन नाथद्वारा में 6 बीघा जमीन उदयपुर में एक मकान देलवाड़ा में और एक मकान उदयपुर में होना बताया था। अब कपिल सुराणा 350 बीघा जमीन होने का दावा कर रहा है। मांगीलाल सुराणा ने सिलिंग एक्ट के तहत यह जमीनें बेची थी। तीन दिन पूर्व ही उपखण्ड न्यायालय ने इन आदिवासियों के पक्ष में अपना फैसला दिया है। 

एनिकट को डेढ़ मीटर उंचा उठाने की बात पर लक्ष्मण सिंह ने बताया कि पंचायत ने पत्र लिखकर सीएसआर में एनिकट की रिपेयरिंग के लिए कहा था तो उसे रिपेयर किया, उसे ऊंचा उठाने के लिए साफ मना कर दिया। नाले के बारे में कहा कि इस नाले के पास से 140 गांवो के लोग आते-जाते है। झाला ने स्पष्ट कहा कि उसका इस रिसोर्ट में किसी तरह की पार्टनरशिप नहीं है। सुराणा केवल और केवल रिसोर्ट मालिक विजेन्द्र चौधरी को ब्लैकमेल कर रहा है। 

झाला ने कहा कि यह मामला दी जिलों की ओवर लेपिंग का मामला है और सेटलमेंट विभाग की त्रुटि है। जमीन पर दावा कर रहे प्रेम सिंह को लेकर कहा कि पहले उसे 7 बीघा जमीन और शेष जमीन का 8 लाख 11 हजार रूपए प्रतिबीघा के हिसाब से पैसा देना तय किया था पर उससे भी मुकर गया। झाला ने सुराणा द्वारा कांग्रेस सरकार के जिला प्रभारी मंत्री का झाला को संरक्षण प्राप्त के आरोप पर कहा कि वह उस मंत्री को जानते तक नहीं है और पुलिस चाहे तो कॉल डिटेल निकलवा ले। 

झाला ने कहा कि वह भी गुलाबचंद कटारिया के पास इस मामले को लेकर गया था और दोनों पक्षों को बैठाकर बात करवाने के लिए कहा पर कटारिया नहीं माने और मेरे खिलाफ डीजीपी को चिट्ठी लिख दी। झाला ने कहा कि कटारिया एक बार इन गरीबों के लिए भी चिट्ठी लिखते। झाला ने कहा कि वह वसुन्धरा राजे के पास भी इन लोगों को लेकर गया था। राजे ने फोन भी किया था। विक्रम सिंह से 40 बीघा जमीन हड़पने के आरोप पर कहा कि विक्रम सिंह गांव का भांजा है, जो मां की जमीन चाहता था, जो पहले ही बिक चुकी थी। 

झाला ने स्पष्ट रूप से कहा कि सुराणा ने ईवेंट के नाम से दो लड़कियों को जमीन पर बुलाया और इन लड़कियों के माध्यम से उसके खिलाफ छेड़छाड़ और जानलेवा हमले का मामला दर्ज करवाया, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दी। झाला ने स्पष्ट रूप से आरोप लगाया कि उसे गुलाबचंद कटारिया व जयपुर का एक भाजपा पदाधिकारी मार सकते है। साथ हो कहा कि अब मेवाड़ के सभी छः जिलों के राजपूत, बीटीपी, बाप और आदिवासी समुदाय आंदोलन करेंगे और जब तक गरीबों को उनका हक नहीं मिल जाता तब तक कलेक्ट्री का घेराव करेंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal