गरबों के नाम पर फ्रॉड, शराब और नशे के प्रचलन को बंद करवाने की मांग


गरबों के नाम पर फ्रॉड, शराब और नशे के प्रचलन को बंद करवाने की मांग 

इन मांगों को लेकर सर्व हिन्दू संगठनों ने कलेक्ट्री के बाहर किया प्रदर्शन

 
Protest Hindu outfits

उदयपुर 9 अक्टूबर 2023 । नवरात्रि में आयोजित होने वाले गरबों के नाम पर इन दिनों इवेंट कंपनियों द्वारा हो किए जा रहे फ्रॉड और कुछ आयोजनों में रिसोर्ट पर परोसे जा रही शराब और नशीले प्रदार्थो के प्रचलन को बंद करवाने की मांग को लेकर उदयपुर के सर्व हिन्दू संगठनों ने एक जुट होकर सोमवार को कलेक्ट्री के बाहर धरना प्रदर्शन किया और इस मांग को लेकर कलेकटर को ज्ञापन सौंपा।  

इस अवसर पर बड़ी संख्या में उदयपुर विभिन हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी और प्रतिनिधि कलेक्टरी पहुंचे जहाँ उन्होंने अपनी मांग को लेकर आवाज उठाई और इस मुद्दे पर प्रशासन द्वारा ध्यान देकर इवेंट कंपनियों द्वारा किए जा रहे इस तरह के कामों पर अंकुश लगाने के लिए उचित कार्यवाही करने की मांग की। 

प्रदर्शनकारियों ने अपने ज्ञापन के माध्यम से अधिकारीयों को अवगत कराया की नवरात्रि पर्व पर जो की मां की आराधना के दिन होते है इसमें कुछ इवेंट कंपनियां और पैसों के लालची लोगों ने नवरात्रि जैसे पावन पर्व को एक रासलीला जैसा मजाक बना दिया है। 

ज्ञापन में उन्होंने लिखा की नवरात्रि जैसे पावन पर्व फिल्मी गाने चलाना दो तीन दिन के गरबे करवाना इवेंट कंपनी कर रही है, जिसमें काफी बच्चों का शोषण भी होता है और कहीं ना कहीं सनातन धर्म संस्कृति को आहत होती है। मेवाड़ वासी व उदयपुर के सर्व संगठन
चाहते हैं की ऐसी इवेंट कंपनियां, ऐसे गरबा संचालक को पाबंद करते हुए दो या तीन दिन के होने वाले गरबो पर रोक लगाई जाए।

समाज के कमलेन्द्र सिंह पंवार ने कहा की इन दिनों गरबों के नाम पर कई फ्रॉड होने की बातें सामने आई है, पिछले साल भी ज्ञात हुआ था की एक रिसोर्ट में गरबे के आयोजन के नाम पर शराब परोसी जा रही है, ऐसे में प्रशासन से आग्रह है की ऐसी फ्रॉड गतिविधियों को बंद किया जाए, साथ ही गरबों के दौरान कम कपडे पहन कर आने वाली युवतिओं को भी पाबन्द किया जाए , और दो-दो, तीन-तीन दिन के आयोजनों को भी बंद किया जाए और गरबों के नाम पर हो रहे फ्रॉड को भी बंद किया जाए। 

पंवार ने कहा की अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वह खुद ही कार्यवाही करेंगे। इस मौके पर मेवाड़ जन शक्ति दाल के नरेश शर्मा ने कहा की पिछले लम्बे सामय से उनका संगठन अन्य संगठनों के साथ मिलकर इस आयोजन में चलाए जा रहे अश्लील गानो को बंद करवाना, वेशभूषा को ठीक करवाना, और आईडी प्रूफ देख कर अंदर एंट्री देना जैसे कार्य कर रहे है, उस बीच कुछ लोग आसपास के रिसोर्ट और होटलों पर गरबों का आयोजन करवाने लगे है जहां शराब परोसे जाने जैसी बाते सामने आई है, साथ ही ये लोग मोटी मोटी  फ़ीस लेकर बिना आईडी प्रूफ देखे किसी को भी एंट्री दे रहे है जो की एक गंभीर विषय है। 

मेवाड़ जन शक्ति दल के नरेश शर्मा ने कहा की नवरात्रि का मतलब है की ये आयोजन 9  दिन तक होतें है लेकिन ये लोग पैसे कमाने के नाम पर 2 या 3 दिन के लिए आयोजन करवा कर कही न कहीं सनातन धर्म को आहत पहुँचाने का काम केर रहे है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की अगर इन सब पर अंकुश नहीं लगाया गया तो कलक्ट्री के बाहर सर्व हिन्दू संगठन मिलकर धरना प्रदर्शन करेगा।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal