हिंदुस्तान जिंक के जावर ग्रुप ऑफ माइंस ने समुदाय में स्वच्छता के लिये जन भागीदारी को प्रोत्साहित किया


हिंदुस्तान जिंक के जावर ग्रुप ऑफ माइंस ने समुदाय में स्वच्छता के लिये जन भागीदारी को प्रोत्साहित किया

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत एक तारीख, एक घंटा, एक साथ पहल में भाग लिया

 
hzl

उदयपुर, 2 अक्टूबर 2023।  हिंदुस्तान जिंक के जावर ग्रुप ऑफ माइंस ने भारतीय खान ब्यूरो के तत्वावधान में स्वच्छता पखवाड़ा के उपलक्ष्य में कार्यक्रमों का आयोजन कर भारत सरकार की एक तारीख, एक घंटा, एक साथ पहल में भाग लिया।

h

समुदाय में स्वच्छता और जन भागीदारी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चार दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह पहल स्वच्छ भारत अभियान के लिए सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप थी और प्रत्येक नागरिक को इस गांधी जयंती पर इसमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। गतिविधियों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम शामिल थे, जिनमें स्वच्छता बनाए रखने के महत्व के बारे में जागरूकता और जन भागीदारी को बढ़ावा देने का उद्देश्य शामिल था।

प्रत्येक दिन ड्राइंग प्रतियोगिता, स्वच्छता वॉकथॉन, पुरस्कार वितरण समारोह और स्वच्छता श्रमदान आयोजित किया। इस अवसर पर अभय अग्रवाल, खान नियंत्रक (उत्तर), भारतीय खान ब्यूरो, राम मुरारी आईबीयू सीईओ, (जावर), प्रकाश मीणा, पंचायत सरपंच, और लालू राम मीणा (महासचिव, जावर माइंस, मजदूर संघ) उपस्थित थे। एक-तारीख, एक घंटा, एक साथ स्वच्छता अभियान के दौरान राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जावर में 200 छात्रों और 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखनें का संकल्प लिया और श्रमदान कर सफाई भी की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal