अमेरिकी विश्वविद्यालय के छात्रों ने उदयपुर के एतिहासिक महत्व व नगर का विकास विषय पर किया संवाद

अमेरिकी विश्वविद्यालय के छात्रों ने उदयपुर के एतिहासिक महत्व व नगर का विकास विषय पर किया संवाद

स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत किए कार्यों और आने वाली बाधाओं के निराकरण पर व्याख्यान 

 
samwad

उदयपुर 20 अक्टूबर। भारतीय सांस्कृतिक निधि के उदयपुर स्कंध द्वारा अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन स्टडीज, नई दिल्ली के साझे में होटल विरासत में अमेरिकी विश्वविद्यालय पेन्स्लेवानिया के लाउडर इंस्टीट्यूट ऑफ मेनेजमेंट एंड इंटरनेशनल स्टडीज संकाय के छात्रों के एक दल के लिए उदयपुर के एतिहासिक महत्व और आधुनिक परिपेक्ष्य में नगर का विकास और आने वाली बाधाएं तथा उनके निराकरण पर संवाद कार्यक्रम हुआ।

चेप्टर के वरिष्ठ आजीवन सदस्य सतीश श्रीमाली, पूर्व अतिरिक्त चीफ टाउन प्लानर, राजस्थान ने तथ्यों सहित उदयपुर में संचालित स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत किए कार्यों और आने वाली बाधाओं के निराकरण पर व्याख्यान दिया गया जिस दौरान स्कंध संयोजक ललित पांडेय और सह-संयोजक गौरव सिंघवी ने भी अपने विचार रखेद्य इस दौरान छात्रों द्वारा व्याख्यान के बाद अनेक प्रश्न पूछे गए और उनके द्वारा नगर के वास्तु को लेकर सुखद आश्चर्य व्यक्त भी किया गया।
 

उल्लेखनीय है कि इस दल का नेतृत्व डॉ सुदेव, वरिष्ठ सहायक आचार्य, द लाउडर इंस्टिट्यूट कर रहे थे तथा अन्य व्यवस्थाओं का कार्य हेमंत बनर्जी, प्रोग्राम निदेशक और उनकी साथी लिजा संभाल रहे थेद्यइस छात्रों के समूह की विशेषता इसका अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप था जिसमें अमेरिकी छात्र -छात्राओं के अलावा ताईवान, कोरिया तथा इंग्लेंड के छात्र भी थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal