शाम 4 से 10 बजे तक होली खेलने की अनुमति - गृह मंत्रालय

शाम 4 से 10 बजे तक होली खेलने की अनुमति - गृह मंत्रालय

 50 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे शामिल

 
शाम 4 से 10 बजे तक होली खेलने की अनुमति - गृह मंत्रालय
अक्सर लोग होली का पर्व सुबह 9 से दोपहर 2-3 बजे तक मनाते हैं। इस दौरान लोग समूह में कार्यक्रम आयोजित करते हैं और रंगों से होली खेलते हैं। लेकिन सख्ती के कारण कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकेगें

कोरोना महामारी के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 8 शहरों पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। लेकिन गृह विभाग ने 28 और 29 मार्च को शाम 4 से रात 10 बजे तक सार्वजनिक कार्यक्रम करने की अनुमति दी हैशुक्रवार को गृह विभाग ने संशोधित आदेश जारी किया है। इसमें 28 और 29 मार्च को शाम 4 से रात 10 बजे तक सार्वजनिक कार्यक्रम करने की अनुमति दी है।

लेकिन शर्त यह है कि उन कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। वहीं गृह मंत्रालय के इस फैसले से लोगों को होली खेलने को नहीं मिलेगी। क्योंकि अक्सर लोग होली का पर्व सुबह 9 से दोपहर 2-3 बजे तक मनाते हैं। इस दौरान लोग समूह में कार्यक्रम आयोजित करते हैं और रंगों से होली खेलते हैं। लेकिन सख्ती के कारण कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकेगें।

वहीं आपको बता दे कि कोरोना के केस फिर से बढ़ते हुए नजर आ रहे है। उदयपुर शहर में 31 दिसंबर के बाद आज 79 केस सामने आए है। इसके साथ ही जयपुर, जोधपुर, कोटा,अजमेर में भी कोरोना की स्थिति बेहद चिंताजनक है। ऐसे में त्यौहार अपने घर पर रहकर मनाए। इसके साथ कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लापरवाही न करें।

बढ़ती कोरोना केस की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने जयपुर समेत 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया है। यही नहीं सरकार ने देश के दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal