फतहसागर की लहरों पर गूंजा मतदान का संदेश

फतहसागर की लहरों पर गूंजा मतदान का संदेश

कयाकिंग ड्रेगन बोट प्रतियोगिता में दिखा उत्साह

 
kayaking

उदयपुर 22 सितम्बर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा आम चुनाव- 2023 के मद्देनजर चलाए जा रहे सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत शुक्रवार को झीलों की नगरी उदयपुर में अनूठा आयोजन हुआ। 

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल के निर्देशन में स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से फतहसागर झील में कयाकिंग ड्रेगन बोट रेस प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिला प्रशासन और युआईटी टीम के बीच हुई स्पर्धा में लबालब भरी फतहसागर झील में लहरों पर दौड़ती कायाकिंग और ड्रेगन बोट ने सैकड़ों की संख्या में मौजूद शहरवासियों को रोमांच से भर दिया। आमजन ने देशभक्ति तरानों और ड्रम की थाप के साथ "म्हारो केणो, वोट देणो" के नारे लगाते हुए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

स्वीप प्रकोष्ठ के तत्वावधान में शुक्रवार सुबह फतहसागर की पाल स्थित टाया पैलेस के समीप अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन शैलेष सुराणा और अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर राजीव द्विवेदी, युआईटी सचिव सावन कुमार चायल प्रशासन और युआईटी टीम के साथ पहुंचे। कयाकिंग एसोसिएशन चेयरमैन पीयूष कच्छावा के तत्वावधान और कोच निश्चय चौहान के नेतृत्व में कायाकिंग खिलाड़ी भी पहुंचे। प्रशासन और युआईटी की टीमें गठित की गई। दोनों टीमें ड्रेगन बोट पर सवार हुई। वहीं कायाकिंग खिलाड़ी भी अपनी-अपनी बोट के साथ स्पर्धा में जुड़े। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गीत मैं भारत हूं तथा "म्हारो केणो, वोट देणो" नारों के साथ रेस स्टार्ट हुई। 

पाल पर सैकड़ों की संख्या में खडे़ आमजन ने नारे लगाते हुए उत्साह बढ़ाया। रेस में युआईटी टीम विजेता रही। विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया। फौजी भैरूसिंह कुमावत ने कयाकिंग खिलाड़ियों को 3100 रूपए पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए गये । कार्यक्रम के दौरान राजेश जोशी ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal