राजसमंद के सरकारी स्कूल में छात्रों से साफ करवाया जा रहा टॉयलेट

राजसमंद के सरकारी स्कूल में छात्रों से साफ करवाया जा रहा टॉयलेट

सफाई करते हुए छात्रों का वीडियो हुआ कैमरे में कैद..

 
Rajsamand Government School

राजसमंद 14 फरवरी 2024 ।   इन दिनों कुछ स्कूली छात्रों का अपने ही एक स्कूल के टॉयलेट साफ़ करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है, बताया जा रहा है की ये वीडियो  राजसमंद के कुंभलगढ़ के आरेट क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। इस वीडियो के मुताबिक स्कूल के स्टाफ द्वारा बच्चों से टॉयलेट की सफाई कराई जा रही है। 

उल्लेखनीय है की सरकार के द्वारा बच्चों को पढ़ने के लिए और बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए काफी प्रयास किये जा रहे है ऐसे में राजसमंद के कुंभलगढ़ में एक सरकारी विद्यालय में स्कूल के स्टाफ  द्वारा बच्चों से टॉयलेट साफ करने का वीडियो सामने आ रहा है जो की शिक्षण व्यवस्था को शर्मसार  करने वाला है। 

अब देखना है कि प्रशासन इस पर क्या एक्शन लेता है या इसी तरह बच्चे अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जाता है।   

वहीं शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा इस घटना को निंदनीय माना जा रहा है, उनका कहना है "बच्चो से स्कूल में करवा सकते" इसको लेकर स्कूलों को बाकायदा ग्रांट मिलती है, जिसके तहत उन्हें किसी सफाई कर्मचारी को लगाकर उसी के जरिए सफाई का काम करवाना है, अगर ऐसा कोई मामला सामने आया है तो संस्था को नोटिस देकर उससे बच्चों से सफाई करवाने का कारण पूछा जाएगा, और गलत पाए जाने पर उचित कार्यवाही भी की जाएगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal