वन विभाग की ओर से होली पर्व पर हर्बल गुलाल की स्टॉल का उद्घाटन

वन विभाग की ओर से होली पर्व पर हर्बल गुलाल की स्टॉल का उद्घाटन

250 ग्राम का पैकेट 50 रुपये व 100 ग्राम का पैकेट 25 रुपये में मिलेगा

 
herbal gulal counter inaugrated

उदयपुर 27 फरवरी 2023 । वन विभाग की ओर से आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते एवं रंगों के पर्व पर प्राकृतिक रंगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वन विभाग की ओर से हर्बल गुलाल की स्टॉल का शुभारंभ सोमवार को चेतक सर्कल के पास स्थित वन भवन परिसर के बाहर मुख्य वन संरक्षक आर.के.सिंह ने किया। 

इस अवसर पर मुख्य वन संरक्षक रामकरण खैरवा, उप वन संरक्षक मुकेश सैनी, एसीएफ सुशील सेैनी उमेश बंसल, चन्द्रपाल सिंह, शैतान सिंह देवड़ा, ओम प्रकाश सुथार, क्षेत्रीय वन अधिकारी विजेन्द्र सिंह सिसोदिया व डॉ. राजेन्द्र मेहला आदि उपस्थित रहे।

यहां मिलेगी हर्बल गुलाल

उप वन संरक्षक शैतान सिंह देवड़ा ने बताया कि वन विभाग की ओर से तैयार करवाई यह हर्बल गुलाल चेतक सर्कल वन भवन परिसर के अलावा फतहसागर की पाल, करनी माता मंदिर के पास, कृषि मण्डी स्थित वन विभाग की स्टॉल पर आमजन के लिए वाजिब दाम पर उपलब्ध रहेगी। 

वन सुरक्षा एवं प्रबंध समिति चौकडिया द्वारा प्राकृतिक फूलों से निर्मित हर्बल गुलाल व गुलाब के फूलों से निर्मित रंग-ए-गुलाब, पलाश के फूलों से निर्मित रंग-ए-पलाश, अमलतास के फूलों से निर्मित रंग-ए-अमलतास, हरे पत्तों से निर्मित रंग-ए-हरियाली तैयार की गई है। निर्धारित दरों के अनुसार 250 ग्राम का पैकेट 50 रुपये व 100 ग्राम का पैकेट 25 रुपये में मिलेगा। हर्बल गुलाल शुद्ध रूप से तैयार किया हुआ प्राकृतिक गुलाल है जो त्वचा के लिये हानिकारक नहीं हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal