रॉकवुड होटल ग्रुप और फतह कलेक्शन ग्रुप पर आयकर छापा

रॉकवुड होटल ग्रुप और फतह कलेक्शन ग्रुप पर आयकर छापा

अब तक 4.50 करोड़ रुपए नगद और 4 करोड़ रुपए की ज्वैलरी बरामद की जा चुकी है

 
income tax raid

उदयपुर 5 जनवरी 2024। आयकर विभाग की ओर से उदयपुर के दो होटल ग्रुप रॉकवुड होटल एंड रिसोर्ट्स ग्रुप और फतह कलेक्शन ग्रुप पर छापा मारा गया। कार्रवाई में अब तक 4.50 करोड़ रुपए नगद और 4 करोड़ रुपए की ज्वैलरी बरामद की जा चुकी है।

आयकर टीमों ने दोनों ही ग्रुप की होटल, निदेशकों के घरों, ऑफिसों सहित अन्य संबंधित ठिकानों से लेन-देन संबंधित कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। इसके अलावा टीम को दोनों ग्रुप के करीब 20 लॉकर्स के कागज मिले है, जिनका खोला जाना बाकी है।

कागजों की होगी जांच

आयकर विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार कार्रवाई के दौरान मिले कागजों की जांच की जा रही है। ऐसे में एक-दो दिन बाद ही ग्रुप की अघोषित संपत्ति और आयकर चोरी का पता चल सकेगा। दोनों ग्रुप से करोड़ों रुपए की अघोषित संपति का खुलासा होने की संभावना है।

27 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश

आयकर विभाग ने बुधवार को रॉकवुड होटल एंड रिसोर्ट्स ग्रुप के होटल रेडिसन ब्लू और फतह कलेक्शन ग्रुप के फतहगढ़ होटल और रामप्रताप पैलेस होटल पर छापे की कार्रवाई की थी। आयकर विभाग की टीमों ने इन दोनों ग्रुप के 27 से अधिक ठिकानों पर एक साथ दबिश दी थी। रॉकवुड ग्रुप होटल संचालन के अलावा हॉस्पिटेलिटी, इवेंट, कैटरिंग, मार्बल, रियल एस्टेट इंडस्ट्री में भी काम करता है।

वहीं फतह कलेक्शन ग्रुप के उदयपुर में फतहगढ़, रामप्रताप पैलेस होटल सहित 4 होटल्स, रणथंभौर में 1 और कुंभलगढ़ में 2 होटल सहित कुल 7 होटल्स हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal