राजस्थान में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी, CM ने कहा-दूसरी लहर अभी खत्म नहीं

राजस्थान में  कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी, CM ने कहा-दूसरी लहर अभी खत्म नहीं

राजस्थान में आज नए मामले 18 से 40 पर

 
cm ashok gehlot

उदयपुर में 5, पाली 5, नागौर और अलवर में 4-4, अजमेर, बांसवाड़ा, हनुमानगढ़ और सीकर 2-2, बीकानेर में एक नया मामला

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने तीसरी लहर को लेकर फिर से चिंता जताई है। के CM अशोक गहलोत ने कहा कि देश में इसी महीने कोरोना की तीसरी लहर आने की एक्सपर्ट की चेतावनी के बीच अभी दूसरी लहर का प्रभाव भी बरकरार बताया जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की दूसरी लहर के अभी तक नहीं जाने की बात कही है। वहीं राजस्थान में फिर से कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है। राजस्थान में आज नए मामले 18 से 40 पर पहुंच गए है। देश में तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है।

विशेषज्ञों के अनुसार अब फिर से कोरोना के मामले बढ़ना एक चिंता का विषय है। इसलिए कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। राजस्थान के जयपुर में जहां पहले 5 या इससे कम मामले सामने आ रहे थे वहीं अब 13 मामले सामने आए है। वहीं, उदयपुर में 5, पाली 5, नागौर और अलवर में 4-4, अजमेर, बांसवाड़ा, हनुमानगढ़ और सीकर 2-2, बीकानेर में एक नया मामला सामने आया है। इसी के साथ एक्टिव केस भी 211 से बढ़कर 231 हो गए है। हालांकि राहत की बात यह रही है कि एक भी मौत का मामला दर्ज नहीं किया गया है।

ICMR और नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल NCDC ने चेतावनी की जारी

केन्द्रीय सचिव ने चिट्‌ठी में बताया कि पिछले दिनों इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (NCDC) ने चेतावनी जारी की है कि कोरोना की तीसरी लहर अगस्त-सितम्बर में आ सकती है। कोरोना की दूसरी लहर में जिस तरह केस बढ़े और उन्हें अब कंट्रोल किया गया है, यह आगे भी जारी रहे। भले ही डेली नए केसों की संख्या यह बता रही हो कि देश में कोरोना कम हो रहा है, लेकिन फिर भी कुछ राज्यों में बढ़ती नई केसों की संख्या और संक्रमण की दर बढ़ रही है। ऐसे में सभी सावधानियां और कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर का पालन करते हुए तीसरी लहर को कंट्रोल करना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal