भारत के सबसे युवा IPS सफीन हसन उदयपुर भ्रमण पर

भारत के सबसे युवा IPS सफीन हसन उदयपुर भ्रमण पर

सफीन हसन 2018 में प्रतिष्ठित यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले भारत में सबसे कम उम्र के आईपीएस अधिकारी बने है

 
safeen hasan

उदयपुर 18 दिसंबर 2023 ।  भारत के सबसे युवा आईपीएस अधिकारी (22 वर्ष में) सफीन हसन अपने परिवार के साथ लेकसिटी में रहे। उन्होंने झीलों की नगरी की वादियों में समय बिताकर खुद को सौभाग्यशाली बताया। वे सहेलियों की बाड़ी और फतेहसागर, पिछोला के अलावा अन्य जगह पर परिवार के साथ घूमते नजर आये तो प्रशंसकों ने उनको पहचान लिया और सेल्फी खिंचवाने लगे। 

फतेहसागर की पाल पर वोटिंग के बाद उन्होंने युवाओं को अपने काम में सतत रूप से झूठ रहने और लक्ष्य की प्राप्ति तक ईमानदारी से काम करने तैयारी करने का गुरुमन्त्र दिया। 

सफीन हसन ने बताया कि वे इससे पहले पांच बार उदयपुर में आ चुके हैं वे हर बार यहाँ आते है और एक अलग तरह की अनुभूति को साथ लेकर जाते है। उन्होंने युवा में बढ़ रही नेगेटिविटी पर बोलते हुए उन्होंने हर पल ईश्वर को समर्पित करने की बात कही। 

आपको बता दें कि सफीन हसन 2018 में प्रतिष्ठित यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले भारत में सबसे कम उम्र के आईपीएस अधिकारी बने है।  उनके पिता इलेक्ट्रीशियन और माता ग्रहणी है। माता-पिता के संघर्षों के बीच रहकर उन्होंने सफलता हासिल की है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal