वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर नगर निगम की सार्थक पहल


वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर नगर निगम की सार्थक पहल

सफाई कर्मचारी करेंगे घर-घर अपील

 
umc

उदयपुर। शहर में शत प्रतिशत मतदान को लेकर नगर निगम द्वारा कई तरह के मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहे हैं, इसी को लेकर सोमवार को भी नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश के निर्देशन में बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित कर व्यापारी संगठनों से शत प्रतिशत मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की गई। 

सफाई कर्मचारी, जमादार करेंगे घर घर मतदान की अपील

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि सोमवार को निगम के सभी सेक्टर प्रभारी और जमादार की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें तय किया गया कि शहर के सभी 70 वार्डो में कार्य करने वाले सफाई कर्मचारी एवं जमादार प्रत्येक घर में जाकर लगातार दो दिन तक शहर वासियों से मतदान करने की अपील करेंगे। आयुक्त ने बताया कि नगर निगम में सफाई कर्मचारी ही एक ऐसी कड़ी है जो शहर के हर मतदाता के संपर्क में रहता है। इस हेतु सफाई कर्मचारियों द्वारा की जाने वाली अपील पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा। 

व्यापारी संगठनों से की चर्चा, देंगे यात्रा भत्ता और विशेष छूट

निगम आयुक्त राम प्रकाश के अनुसार सोमवार को ही निगम उपायुक्त सुधांशु सिंह की अध्यक्षता में शहर की विभिन्न सोसाइटी के पदाधिकारी एवं शहर के सभी प्रमुख व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक का आयोजन कर शत प्रतिशत मतदान में सहयोग करने की अपील की। उप आयुक्त ने व्यापारिक संगठनों से अपील करते हुए कहा कि मतदान दिवस के दिन वह अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान आधे दिन तक बंद रखें जिससे उनके कार्मिक एवं वह स्वयं अपने परिवार के साथ मतदान में भाग ले सके। बैठक में कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों ने प्रत्येक वोट देने वाले व्यक्ति को उंगली पर वोट का निशान दिखाने पर खरीददारी में विशेष छूट देने हेतु आश्वस्त किया है। 

इसी के साथ होटल एसोसिएशन द्वारा भी पूरी तरह आश्वस्त किया गया है कि जिस प्रकार 19 अप्रैल को राजस्थान में मतदान दिवस के दिन सभी कर्मचारियों को यात्रा भत्ता दिया गया था उसकी प्रकार 26 अप्रैल को जो भी कर्मचारी वोट देने हेतु गंतव्य पर जाएंगे तो उन्हें वोट देने हेतु आने एवं जाने का किराया होटल प्रबंधन द्वारा दिया जाएगा। 

मतदान केंद्र पर होंगे सेल्फी बूथ

नगर निगम आयुक्त ने बताया कि सभी मतदान स्थल पर इस बार सेल्फी बूथ भी लगाए गए हैं। वोट देने के पश्चात हर वोटर परिवार सहित सेल्फी लेकर सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार करें जिससे और भी नागरिक गण अपने मताधिकार हेतु प्रेरित हो सके। आयुक्त ने सभी मतदाताओं को अपने मत का इस्तेमाल करने एवं अपने साथी को भी इस हेतु प्रेरित करने की अपील की है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal