EVM के लिए स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष तैयार करने के दिए निर्देश

EVM के लिए स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष तैयार करने के दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया आर्ट्स कॉलेज का दौरा

 
evm

उदयपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पोसवाल और जिला पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने मंगलवार को सुखाड़िया विश्वविद्यालय परिसर स्थित सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय भवन का अवलोकन किया। लोकसभा आमचुनाव 2024 के तहत इसी भवन में होने वाली लोकसभा क्षेत्र उदयपुर की मतगणना को लेकर उन्होने सम्बंधित अधिकारियों को समय पर तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।    

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों के साथ आर्ट्स कॉलेज के तीनों तलों का अवलोकन किया। सामान्य व्यवस्था प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने नक्शे के आधार पर महाविद्यालय के विभिन्न कक्षों में की जाने वाली व्यवस्थाओं की सविस्तार जानकारी दी। जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दलों की रवानगी विश्वविद्यालय परिसर से ही होगी, तब तक ईवीएम इसी भवन में बनाए जाने वाले स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी। मतदान के पश्चात लोकसभा क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ यहीं पर जमा की जाएंगी। 4 जून को मतगणना भी इसी भवन में होगी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान की गई व्यवस्था के अनुसार इस बार भी मतगणना कक्षों एवं स्ट्रांग रूम तैयार करने के निर्देश दिए। ऑब्जर्वर कक्ष, प्रकोष्ठ प्रभारियों के लिए कक्ष, सांख्यिकी, मीडिया, आईटी कक्ष आदि के लिए पहले की तरह समुचित व्यवस्था के निर्देश उन्होने दिए। जिला पुलिस अधीक्षक के साथ मिलकर भवन की सुरक्षा व्यवस्था पर भी विस्तार से चर्चा की। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेंद्र सिंह, एडीएम राजीव द्विवेदी, आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी जितेंद्र ओझा, मतगणना प्रकोष्ठ प्रभारी एमएलएसयू रजिस्ट्रार श्वेता फगेड़िया, एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा, पीडब्लूडी एक्सईएन आर के मूंदड़ा, महाविद्यालय के डीन प्रो हेमंत द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal