हिन्दुस्तान जिंक में मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस


हिन्दुस्तान जिंक में मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

इस अवसर पर बड़ी संख्या में जिंक अधिकारी, कर्मचारियों एवं ज़िंक परिवार के सदस्यों ने भाग लिया

 
Hindustan Zinc Yoga Day

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हिन्दुस्तान ज़िंक के प्रधान कार्यालय सहित संचालन की सभी इकाईयों में योगाभ्यास किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में जिंक अधिकारी, कर्मचारियों एवं ज़िंक परिवार के सदस्यों ने भाग लिया। हिन्दुस्तान ज़िंक के प्रधान कार्यालय में हिंदुस्तान ज़िंक और उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष्णमोहन नारायण एवं सीएचआरओ मुनीश वासुदेव ने ज़िंक परिवार के साथ योगाभ्यास कर सभी से इसे दैनिक जीवन में अपनाने का आव्हान किया।  

Hindustan Zinc

हिंदुस्तान ज़िंक ने प्रतिभागियों के लिए योग के लाभों और दैनिक जीवन में इसके महत्व पर चर्चा हेतु सत्र आयोजित किए। सत्रों के दौरान, प्रतिभागियों ने विभिन्न आसनों या मुद्राओं के साथ-साथ प्राणायाम और ध्यान का अभ्यास करना सीखा, जो विभिन्न प्रकार के मनोवैज्ञानिक विकारों को कम करने, तनाव को कम करने और प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने में सहायक है। 

योग दिवस के अवसर पर इकाइयों के कार्यालय में शारीरिक तौर पर सही तरिके स बैठने एवं कार्य के दौरान के तनावमुक्त रहने हेतु विभिन्न आसन के बारें में भी अवगत कराया गया। प्रोत्साहन हेतु प्रश्नोत्तरी  और आसन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही चंदेरिया, दरीबा, आगुचा, कायड एवं पतंनगर स्थित ज़िंक कौशल केन्द्र के 300 से अधिक प्रशिक्षणार्थियों ने भी योगाभ्यास किया।  

 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal