महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत की जांच करने की मांग आईजी को सौंपा ज्ञापन

महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत की जांच करने की मांग आईजी को सौंपा ज्ञापन

महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत की जांच करने की मांग आईजी को सौंपा ज्ञापन

महिला के पीहर पक्ष ने रखी मांग

 
woman deadbody

महिला कि संदिग्ध अवस्था में मौत होने के बाद उसे आत्महत्या नही हत्या मानते हुए महिला के पीहर पक्ष के परिजनों ने पति ओर देवर पर आरोप लगाते हुए उसके शव कों कब्र से बाहर निकाल कर शव कि निष्पक्ष जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने कि मांग को लेकर उदयपुर रेंज के आईज़ी से मुलाक़ात कर ज्ञापन सौंपा।

दरअसल घटना राजसमंद ज़िले के केलवाड़ा क्षेत्र कि बताई जा रही हैं जहाँ महिला कि मौत के बाद उसके परिजनों ने उनकी मौत पर शंका ज़ाहिर करते हुए उसे आत्महत्या नही बल्कि हत्या बताते हुए उसके पति और देवर पर उसके लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया था।

महिला के भाई ने आईजी कों दिए गए ज्ञापन में माध्यम से बताया कि घटना 22 अक्टूबर कों हुई थी, जब वो लोग अपनी बहन के ससुराल पहुंचे तो उसके गले, ललाट एवं हाथों पर चोट के निशान मिले और जांघो और कमर पर नील जमीं हुई मिली । 

जिनको देखकर यह शंका हुई कि ये आत्महत्या नही बल्कि हत्या हैं। जिसको लेकर मृतका के शव का पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाने के कि मांग कि गई और काफ़ी जद्दोजहद के बाद पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया गया। इसी के चलते 22 अक्टूबर कों मृतका के पति के खिलाफ केलवाड़ा थाने में एक रिपोर्ट भी करवाई गई थी।

ज्ञापन में मृतका के भाई ने ये भी बताया कि घटना के बाद से अब तक अनुसन्धान अधिकारी और थाने से कई बार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी मांगी गई लेकिन टालमटोल कर दिया गया। लेकिन बाद में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बारे में बात करते हुए पुलिस ने उसमे किसी तरह कि कोई भी चोट ले निशान होने कि बात से इंकार कर दिया, इसी के चलते पोस्टमॉटम का फिर से उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल के मेडिकल बोर्ड से कराया जाए।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने मांग कि हैं कि शव पर आए निशानो कि निष्पक्ष जांच हों, और अगर वो जल्द नही किए गए तो शव पर से निशान मिट जाएंगे, इस के मद्देनजर मृतका के शव कों तुरंत कब्र से बाहर निकाल कर उसका फिर से उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल ले मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया जाए और प्रकरण कि निष्पक्ष जांच उच्च अधिकारी द्वारा करवाई जाए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web