ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन


ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन 

इस हादसे में ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन समेत हेलिकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की भी मौत हो गई

 
Iranian President Ibrahim Raisee

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है। ईरानी मीडिया ने ये जानकारी दी है। रईसी के साथ हेलीकॉप्टर में सवार ईरान के विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियान की भी मौत हो गई है। ईरान के सरकारी टीवी ने ये जानकारी दी है। रविवार को ईरान के राष्ट्रपति को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

हालांकि, अभी हादसे कैसे हुआ इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन एक्सपर्ट का मानना है कि रईसी का हेलीकॉप्टर अचानक आए कोहरे का शिकार बन गया।

आपको बता दे की ईरानी राष्ट्रपति रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। रविवार शाम को दुर्घटना ईरान की राजधानी तेहरान से करीब 600 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान देश की सीमा पर स्थित शहर जोल्फा के पास हुई। हादसे के12 घंटे बाद सोमवार सुबह बचावर्मियों ने ड्रोन की मदद से हेलीकॉप्टर का मलबा देखा।

पीएम मोदी ने जताया दुख 

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए X पर लिखा "इस्लामी गणराज्य ईरान के राष्ट्रपति डॉ सैय्यद इब्राहीम रईसी के निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है । भारत ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने मे उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना । दुख की इस घड़ी मे भारत ईरान के साथ खड़ा है।"  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal