पुलिस और जैन दम्पति के बीच हाथापाई को लेकर समाज का सूरजपोल थाने पर प्रदर्शन


पुलिस और जैन दम्पति के बीच हाथापाई को लेकर समाज का सूरजपोल थाने पर प्रदर्शन

पुलिस के आला अधिकारियो ने निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन

 
jain community protest

उदयपुर 15 नवंबर 2023। शहर के जैन समाज ने सूरजपोल थाने पर पहुंचकर गत 8 नवंबर को जैन दम्पति की चुनाव निगरानी दल की तलाशी के दौरान पुलिस और जैन दम्पति के बीच हुई हाथापाई के मामले में जैन समाज के गीतांशु सेठिया नामक व्यक्ति के खिलाफ हुई कार्यवाही और उसे जैल भेजे जाने के मामले पर विरोध जताया।

जैन समाज के विरोध प्रदर्शन में समाज के साथ नगर निगम के उप महापौर पारस सिंघवी, यशवंत आंचलिया और राजकुमार फत्तावत के साथ बड़ी संख्या में समाज के लोगो ने सूरजपोल थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन किया।

उन्होंने गीतांशु सेठिया पर लगाईं गई आईपीसी कि धाराओं के तहत दर्ज हुए मामले और राजकार्य में बाधा पहुँचाने की धारा हटाने की मांग की। उन्होंने घटना की रात थाने के एक कांस्टेबल द्वारा परिवार की एक महिला को कथित मेसेज करने की बात का भी विरोध जताया।

इधर, सूरजपोल थाने पर एकत्रित जैन समाज के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर एडिशनल एसपी लोकेन्द्र दादरवाल, डिप्टी एसपी चांदमल सिंगारिया ने समाज जन से वार्ता कर मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है।

यह थी घटना 

दरअसल 8 नवंबर की रात को ऑफसाइड प्रिंटर व्यवसायी गीतांशु सेठिया अपनी दुकान बंद करके पत्नी और बच्ची के साथ सूरजपोल थाना क्षेत्र के फतह स्कूल के पास अपनी कार में घर जा रहे थे तभी चुनाव निगरानी दल के कार को रोक कर तलाशी ली। गीतांशु ने तलाशी लेने दी लेकिन उस दौरान सूरजपोल थाना पुलिस की टीम से उनकी हाथापाई हो गई।  

हाथापाई के दौरान घटना स्थल पर मौजूद कांस्टेबल को धक्का दे दिया जिससे वह नीचे गिर गया। जानकारी के अनुसार कांस्टेबल को सर पर चोट आई और सर पर टाँके भी आए। पुलिस ने गीतांशु के खिलफ आईपीसी की धारा 307 और राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर दूसरे दिन कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

इसी मामले को लेकर जैन समाज ने आज प्रदर्शन किया और घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal