जनसम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट को लेकर उदयपुर में अपार उत्साह

जनसम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट को लेकर उदयपुर में अपार उत्साह

अब तक तीन लोगों ने जीता सांत्वना पुरस्कार

 
Jan Samman

उदयपुर 14 जुलाई 2023। राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और आमजन को उनका वास्तविक लाभ मिलना सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर शुरू किए गए जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट को लेकर उदयपुर जिले में भी लोगों में खासा उत्साह है। प्रतियोगिता में उदयपुर से अब तक सैकड़ों लोग भाग ले चुके हैं तथा इनमें से तीन सांत्वना पुरस्कार के रूप में 1000-1000 रूपए भी जीत चुके हैं।

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा महंगाई से राहत देने के लिए संचालित 10 जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से कोई भी पात्र परिवार वंचित नहीं रहे, इसके लिए जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट की शुरूआत की है। इस कॉन्टेस्ट के माध्यम से जहां महंगाई राहत अभियान में आमजन की सहभागिता निरन्तर बनाये रखने में सहायता मिलेगी वहीं लोगों को सरकार की अन्य जनहितकारी योजनाओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त हो सकेगी। प्रदेश में संचालित महंगाई राहत कैम्पों में अब तक प्रदेश के लगभग 1 करोड़ 80 लाख परिवारों ने पंजीकरण करवाया है। इस वीडियो कॉन्टेस्ट के माध्यम से शेष रहे करीब 15 लाख परिवारों को जोड़ने का काम हो सकेगा।

ऐसे ले सकते हैं कॉन्टेस्ट में भाग

आमजन महंगाई राहत कैंप में संचालित 10 जन कल्याणकारी योजनाओं या राज्य सरकार की अन्य किसी भी जन हितकारी योजना के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनसे सम्बन्धित 30 से 120 सैकण्ड का वीडियो बनाकर  #JanSammanJaiRajasthan  हैश टैग के साथ कम से कम दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड करें एवं उन वीडियोज का लिंक वेबसाइट Jansamman.rajasthan.gov.in  पर शेयर करें।

राज्य सरकार की योजनाओं पर आधारित बना सकते हैं वीडियो

आमजन महंगाई राहत कैम्प में शामिल 10 योजनाओं के साथ ही राज्य सरकार द्वारा संचालित अन्य योजनाओं से सम्बन्धित वीडियो बना सकते हैं। साथ ही, वीडियो बनाने के लिए एक से अधिक योजनाओं का चुनाव भी किया जा सकता है। इसके लिए प्रतिदिन प्रथम पुरस्कार के रूप में एक लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में 25 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। इसके अतिरिक्त प्रतिदिन 1000 रुपये के 100 प्रेरणा पुरस्कार भी दिये जाएंगे।
 

कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिये पात्रता

  • प्रतिभागी जनआधार में पंजीकृत हो।
  • प्रतिभागी का स्वयं का बैंक खाता हो तथा वह जनआधार में पंजीकृत हो (स्वयं का खाता नहीं होने पर जनआधार से लिंक अन्य बैंक खाते हेतु सहमति)
  • प्रतिभागी कॉन्टेस्ट के लिये अपलोड किये जाने वाले वीडियो अथवा उसके किसी भी भाग को राज्य सरकार द्वारा अपनी योजनाओं के प्रचार-प्रसार व अन्य समुचित उपयोग किये जाने पर सहमत हो।
  • यह प्रतियोगिता 6 अगस्त, 2023 तक चलेगी।

कॉन्टेस्ट में ये वीडियोज हो सकेंगे शामिल

  • महंगाई राहत कैम्पों से संबंधित कोई सफलता की कहानी।

  • महंगाई राहत कैम्पों में शामिल 10 योजनाएं एवं राज्य सरकार की अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं पर आधारित वीडियो।

  • योजनाओं से प्राप्त लाभ एवं इनसे लाभार्थी के जीवन में आये सकारात्मक प्रभाव या परिवर्तन।

  • वीडियो किसी व्यक्ति, जाति और समुदाय की भावना एवं राष्ट्रीय एकता व अखण्डता को ठेस पहुंचाने वाला तथा अश्लील प्रकृति का नहीं होना चाहिए।

  • वीडियो में राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी और तथ्य प्रामाणिक होने चाहिए।

  • वीडियो ओरिजिनल होना चाहिए, कहीं से कॉपी किया हुआ नहीं होना चाहिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal