पत्रकारिता जगत की वर्तमान चुनौतियां विषय पर परिचर्चा का होगा आयोजन


पत्रकारिता जगत की वर्तमान चुनौतियां विषय पर परिचर्चा का होगा आयोजन

परदेशी की स्मृति में उदयपुर सूचना केंद्र में विशेष परिचर्चा आज
 

 
suchna kendra
UT WhatsApp Channel Join Now

राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम की ओर से होगा आयोजन

उदयपुर, 12 अक्टूबर। संभाग के वरिष्ठ साहित्यकार परदेशी की स्मृति में सूचना केंद्र सभागार में प्रातः 11 बजे राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के तत्वावधान में ‘पत्रकारिता जगत की वर्तमान चुनौतियां’ विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कई पत्रकार एवं साहित्यकार सम्मिलित होंगे।
 

मुख्यमंत्री ने प्रेषित की शुभकामनाएं
परिचर्चा को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फोरम अध्यक्ष अनिल सक्सेना को पत्र लिख कर शुभकामनाएं प्रेषित की है। पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस परिचर्चा का आयोजन महत्वपूर्ण है। परदेशी ने गौरवशाली इतिहास की पृष्ठभूमि पर कई उपन्यासों एवं खंड काव्यों की रचना कर साहित्य संपदा को समृद्ध किया है एवं साहित्य में उनके अविस्मरणीय योगदान को सदैव याद किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि परिचर्चा में प्रबुद्धजन परदेशी के साहित्य एवं पत्रकारिता में उनके योगदान कर सार्थक विचार करेंगे जो युवा पीढ़ी के लिए भी प्रेरणादायक होगा।

 

अब तक विभिन्न जिलों में हुआ परिचर्चाओं का आयोजन
फोरम के संस्थापक अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार अनिल सक्सेना ने बताया कि फोरम द्वारा पिछले 11 वर्षों में दिल्ली सहित राजस्थान प्रदेश के विभिन्न जिलों में पत्रकार सेमिनार, पत्रकार गोष्ठियां और पत्रकार परिचर्चाओं का आयोजन किया गया है। वर्ष 2021 से फोरम ने नवाचार करते हुए दिवंगत पत्रकार, लेखक और साहित्यकारों की स्मृति में विभिन्न विषयों पर प्रदेश के प्रत्येक जिले में पत्रकार परिचर्चा का आयोजन करना शुरू किया है। इसके तहत जयपुर में वीर सक्सेना, अलवर में ईशमधु तलवार, भीलवाड़ा में शिवकुमार त्रिवेदी, प्रतापगढ़ में अनुपम परदेशी, अजमेर ब्यावर में अतुल सेठी, भरतपुर में मनोहर लाल मधुकर, जयपुर में मुंशी प्रेमचन्द और वशिष्ठ कुमार की स्मृति में पत्रकार परिचर्चा का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा चुका है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal